पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नोटिस से विवाद:मंदिर की संपत्ति पर मध्यप्रदेश के व्यक्ति ने जताया दावा, भारी संख्या में मंदिर के बाहर जुटे ग्रामीण

टोंक/नटवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्री बद्री विशाल मंदिर की सम्पति का दावा करने के विरोध में एकत्र हुए ग्रामीण - Dainik Bhaskar
श्री बद्री विशाल मंदिर की सम्पति का दावा करने के विरोध में एकत्र हुए ग्रामीण
  • नटवाड़ा के श्री बद्री विशाल धाम के मामले में ग्रामीणों में आक्रोश

श्री बद्री विशाल धाम मन्दिर की संपत्ति पर मध्य प्रदेश के एक व्यक्ति ने वकील के माध्यम से अपना हक जताया है। इससे जानकर गांववासी सकते में आ गए हैं। शुक्रवार को ग्रामीणों ने मंदिर क्षेत्र में एकत्र होकर नोटिस का विरोध जताते हुए नाराजगी प्रकट की।

वकील द्वारा भेजे नोटिस के विरोध में ग्रामीणों ने न्यायालय में वाद प्रस्तुत करने व मंदिर जमीन का नामांतरण मूर्ति के नाम करवाने का निर्णय लिया है। श्री बद्री विशाल मन्दिर के महंत तेज भारती गोस्वामी के निधन के बाद मध्य प्रदेश के श्योपुर निवासी रोहित पुत्र हरिओम ने न्यायालय में गोद नामा प्रस्तुत कर मन्दिर की जमीन का नामांतरण स्वयं के नाम खुलवाने की मांग की है। उसने वकील के माध्यम से सरपंच, पटवारी व जमीन के साझेदार को नोटिस भेजकर मन्दिर की समस्त चल-अचल सम्पति को सुपुर्द करवाने का दावा किया।

गांव के सकल समाज की बैठक हुई। इसमें पुण्य प्रताप करण ने बताया कि मन्दिर की जमीन के लिए एक व्यक्ति द्वारा न्यायालय के माध्यम से दावा प्रस्तुत किया है। इससे श्रद्धालुओं की धार्मिक भावना को ठेस पहुंची है। इस दावे का विरोध किया जाता है। साथ ही निर्णय लिकया सकल समाज के पंच-पटेल निवाई तहसीलदार के समक्ष उपस्थित होकर मन्दिर की जमीन का नामांतरण भगवान बद्री विशाल की मूर्ति के नाम खोलने की मांग की जाएगी।

तत्कालीन महंत ने लिखा था दानपत्र

तात्कालीन महंत तेज भारती ने 2018 में मंदिर की भूमि को मूर्ति को दान देने के लिए दानपत्र लिखा था। जनसुनवाई में भी तात्कालीन एसडीएम रूबी अंसार के समक्ष उपस्थित होकर मंदिर की समस्त सम्पति भगवान की मूर्ति के नाम करवाने के लिए प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें