पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्णय का उल्लंघन:मंडल के अध्यक्ष ने ही खोली दुकान, तहसीलदार ने बंद करवाई

टोंक12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अलीगढ़| तहसीलदार व्यापार मंडल अध्यक्ष को हिदायत देते हुए। - Dainik Bhaskar
अलीगढ़| तहसीलदार व्यापार मंडल अध्यक्ष को हिदायत देते हुए।
  • अलीगढ़ का मामला, व्यापार मंडल की सहमति से होम डिलीवरी का लिया था निर्णय

अलीगढ़ प्रशासनिक बैठक में रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा के तहत दुकानें नहीं खोलने व होम डिलेवरी के लिए निर्णय के खिलाफ जाकर व्यापार मंडल अध्यक्ष ने ही मंगलवार को अपनी दुकान खोल ली। इसकी शिकायत प्रशासनिक अधिकारियों से की गई। तहसीलदार ने चालान काटे बिना ही दुकान सील करने की चेतावनी देकर दुकान बंद करवाई।पंचायत समिति सभागार में सोमवार को उपखंड अधिकारी की अध्यक्षता में व्यापार मंडल एवं फल सब्जी विक्रेताओं की हुई बैठक में अलीगढ़ के व्यापार संगठन के अध्यक्ष संजय जैन सहित अन्य दुकानदार व्यापारी मौजूद रहे थे। इसमें दुकान पर सामान नहीं बेचने तथा ग्राहकों के ऑर्डर पर सामानों की होम डिलीवरी करवाने का निर्णय लिया था।मगर व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय जैन ने ही निर्णय के खिलाफ जाते हुए तथा कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए मंगलवार सुबह करीब 6:30 बजे अपनी दुकान खोल ली।

यही नहीं सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना करते हुए सामान बेचने लगे।व्यापार मंडल अध्यक्ष द्वारा दुकान खोलने की जानकारी अन्य दुकानदारों को लगी। जिन्होंने नाराजगी जताते हुए अध्यक्ष की मनमानी की शिकायत उच्चाधिकारियों से की। एसडीएम रजनी मीणा के निर्देश पर कार्यवाहक तहसीलदार रवि मीणा मौके पर पहुंचे। दुकान खुली मिलने पर उन्होंने अध्यक्ष संयज जैन को खरी-खोटी सुनाई। दुकान सीज करने की चेतावनी देते हुए दुकान बंद करवाई। जैन ने भी अपनी गलती मानते हुए दुकान बंद कर दी।

अन्य दुकानदारों ने भी खोली दुकानें व्यापार मंड़ल अध्यक्ष द्वारा दुकान खोले जाने की जानकारी जैसे ही अन्य दुकानदारों को मिली तो कुछ कुछ दुकानदारों ने भी अपनी दुकानें खोल लीं और सामान बेचना शुरू कर दिया। मगर तहसीलदार के आने की सूचना मिलते ही उन्होंने भी अपनी दुकानें बंद कर दीं। वहीं दुकान खोले जाने पर मंड़ल अध्यक्ष पर जुर्माना नहीं लगाया जाना और दुकान सील नहीं किया जाना भी आम लोगों में चर्चा का विषय रहा। कहा जा रहा है कि सामान्य दुकानदार होता तो उसकी दूकान सीज कर दी जाती।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें