पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मतगणना:पालिका चुनाव में दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर, भाग्य का फैसला आज

टोंक2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • देवली के 25 वार्डांे के 105 प्रत्याशियों का चुनाव परिणाम आज

देवली स्थानीय नगरपालिका के 25 वार्डों में पार्षदों के लिए मतदान भले ही हो गया लेकिन इस चुनाव समर में करीब भाजपा कांग्रेस के एक दर्जन नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर है। शहर में इस बार पालिका अध्यक्ष का पद सामान्य होने के चलते 25 वार्डों में 105 प्रत्याशी मैदान में हैं। जिनमें से 54 निर्दलीयों ने भी अपनी ताल ठोक कर दोनों बड़ी पार्टियों के समीकरणों को बिगाड़ दिया है। इसमें ज्यादा नुकसान सीधा सा भाजपा को ज्यादा होता दिखाई दे रहा है। हालांकि अंतिम फैसला रविवार को ईएमवी मशीनों के खुलने के बाद ही उजागर होगा। यहां उल्लेखनीय है कि नगर पालिका में इस बार भी पालिका अध्यक्ष का पद सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित है। परिसीमन के चलते 20 वार्ड के बजाय 25 वार्ड निर्धारित किए गए है। शहर के 15470 मतदाताओं में से 13181 ने अपने मतों का प्रयोग किया है। लेकिन इस चुनाव में खास बात यह है कि भाजपा व कांग्रेस के करीब एक दर्जन नेताओं की प्रतिष्ठा भी इस चुनाव में दांव पर लगी है।निवाई : 35 वार्डांे के लिए मतगणना आजनिवाई| नगरपालिका के 35 वार्डों के मतों की गिनती रविवार को की जाएगी। शहर के 35 वार्डों में भाग्य आजमा रहे 117 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतदाताओं ने गुरुवार को ईवीएम में सील कर दिया था। रविवार की सुबह 9 बजे ईवीएम खुलने के साथ ही शहर की सरकार के भाग्य का फैसला हो जाएगा। निर्वाचन अधिकारी टी.सी. मीणा ने बताया कि कृषि उपज मंडी में मतों की गणना की जाएगी। मतगणना के लिए 7 टेबल लगाई जाएगी। मतगणना की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल पर निर्वाचन विभाग द्वारा जारी पासधारियों को ही प्रवेश दिया जाएगा। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए व्यापक संख्या में पुलिस के जवान मतगणना स्थल के अन्दर व बाहर तैनात किए जाएगें। उन्होंने बताया कि कृषि मण्डी में बनाए गए स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम को रखा गया है।उनियारा में निकाय चुनाव का परिणाम आजउनियारा| कस्बे के राजकीय कृषि संकाय महाविद्यालय में सुबह 9 बजे से 6 चरणों मे मतगणना होगी। मतगणना स्थल पर टेबल नंबर 1 पर वार्ड नंबर 1,5, 9, 13, 17 टेबल नंबर 2 पर वार्ड नंबर 2,6, 10,14, 18 टेबल नंबर 3 पर वार्ड नंबर 3,7,11,15,19 एवं टेबल नंबर 4 में वार्ड नंबर 4, 8, 12,16, 20 की मतगणना होगी। नगर पालिका उनियारा के 20 वार्डों में 82 प्रत्याशियों का भाग्य का फैसला आज हो जाएगा। गौरतलब है कि मतगणना से पहले कांग्रेस से भाजपा के प्रत्याशी को पार्टी के पदाधिकारी बाड़े बंदी करके ले गए हैं।

मालपुरा में आज होगा 188 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

मालपुरा| नगर पालिका के 34 पार्षदों के लिए मैदान में डटे रहे 188 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला रविवार को ईवीएम मशीनों में डाले वोट की मतगणना से होगा। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के ऑडिटोरियम में मतगणना की सभी तैयारियां की गई है। ऑडिटोरियम में मतगणना के लिए लगाए गए पांच टेबलों पर सात राउंड में 34 वार्डों की मतगणना पूरी हो सकेगी। निर्वाचन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के बैठने की अलग से व्यवस्थाकी है।मतगणना के दौरान स्कूल परिसर सहित आस पास क्षेत्र में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए है। अतिरिक्त पुलिस जवानों की तैनाती व सशस्त्र जवान मतगणना के दौरान मुस्तैद रहेंगे। इसी ऑडिटोरियम में ईवीएम मशीनों को पुलिस की कड़ी सुरक्षा में रखा गया है। चुनाव 35 वार्डों में थे लेकिन एक पार्षद निर्विरोध निर्वाचित होने से अब 34 वार्डों की मतगणना होगी। रविवार को ईवीएम मशीनें खुलने के साथ ही निवर्तमान पालिकाध्यक्ष व उनकी पुत्री सहित निवर्तमान पालिका उपाध्यक्ष व अन्य दिग्गजों के भाग्य का फैसला होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें