पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अफवाह:युवक ने सूअर का शिकार किया, ग्रामीणों ने देखा तो एडिट फोटो वायरल कर शेर की फैलाई अफवाह

टोंक13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अफवाह फैलाने का आरोप - Dainik Bhaskar
अफवाह फैलाने का आरोप

वन क्षेत्र में एक युवक को जंगली सुअर का शिकार करते ग्रामीणों ने देख लिया। युवक को पकड़े जाने के डर से ग्रामीणों को शेर दिखने की ऐसी अफवाह फैलाई कि वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी दिन-रात जंगल में शेर की तलाश में जुटे रहे। बाद में सच्चाई सामने आने पर वन अधिकारी की शिकायत पर पुलिस ने 26 वर्षीय युवक को गिरफ्तार कर लिया।

थानाधिकारी खींवराज गुर्जर ने बताया कि मालपुरा वन अधिकारी राजेश कुमार शर्मा की ओर से युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। पकड़े गए युवक सोटवाड़ा गांव निवासी कैलाश मोिगया ने बताया कि कुछ दिन पूर्व उसने आंटोली के जंगल में जंगली सुअर का शिकार किया था।

शिकार करते कुछ लोगों ने देख लिए। इस बात से लोगों का ध्यान हटाने के लिए जंगल की फोटो को एडिट कर उसमें शेर की फोटो लगा दी और वायरल कर दी। जिसके बाद जंगल में शेर होने की अफवाह क्षेत्र में आग की तरह फैल गई।

विगत कुछ दिनों से क्षेत्र में फैली हिंसक जानवर आने व लोगों पर हमला करने की अफवाह मंगलवार को क्षेत्र में भी फैल गई। दामोदरपुरा गांव के खेतों में किसी हिंसक जानवर के दिखाई देने की अफवाह के चलते लोग खेतों में काम करने वाले अपने परिजनों को लेने के लिए खेतों की ओर दौड़ पड़े।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें