रक्तदान शिविर:रक्त की कमी ना आए : कोरोनाकाल में शिविर का आयोजन, 139 यूनिट रक्त एकत्र हुआ

टोंक5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में पिछले कई छात्र-छ‌ात्राएं द्वारा पिछले सालों से रेड डोनर्स क्लब के बैनर तले रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। रविवार को भी रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 139 यूनिट रक्तदान हुआ। रेड डोनर्स क्लब टोंक एवं एक्स फाउंडेशन टोंक द्वारा सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय टोंक में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। शिविर का उद्देश्य सिर्फ ये था की इस कोरोना काल में टोंक जिले में किसी भी मरीज को रक्त के अभाव में इधर-उधर भटकना ना पड़े।

ऋषभ विजयवर्गीय ने बताया कि गत वर्ष भी कोरोना काल में रेड डोनर्स क्लब द्वारा रक्तदान शिविर आयोजित कर 350 से ज्यादा रक्त यूनिट संग्रहित किए गए थे, जिससे कोरना काल में मरीजों को रक्त के अभाव में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ा था। शिविर में कुल 139 लोगों ने रक्तदान किया। शिविर में मनोज तिवारी ने अपने जीवन का 43वा रक्तदान कर शिविर का प्रारंभ किया। शिविर में महिलाओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। जिसमें करिश्मा खंडेलवाल एवं शानू तिवारी ने अपनी जिंदगी का पहला रक्तदान किया, शिविर में रमेश विजय एवं ज्योति विजय ने जोड़े से रक्तदान करने आए।

शिविर में रेड डोनर्स क्लब से नवल साहू, दिनेश वाधवानी, मनीष नामा, रमणीक भगत, कनिष्ठ विजयवर्गीय, अंश, कुसुम साहू, शानू तिवारी, अक्स फाउंडेशन से प्रशांत बैरवा, हर्षित, सत्येंद्र सिंह, सहायक अनुपमा तिवाड़ी, रोटरी क्लब से रोहिताश कुमावत, निफा फाउंडेशन से भरत जैन, टीम ओवरजॉय से कार्तिक बम, रक्तदाता जीवनदाता टीम से राकेश मीणा, सआदत अस्पताल ब्लड बैंक टीम से डॉक्टर वसीम, ग्यारसी लाल आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...