• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Tonk
  • Thieves Kept 500 Year Old Idol Outside The Shop, 7 Days Ago Thieves Stole It From Gopal Temple, Police Recovered

500 साल पुरानी मूर्ति दुकान के बाहर रख गया चोर:7 दिन पहले गोपाल मंदिर से चुरा ले गए थे चोर, पुलिस ने की बरामद

टोंकएक वर्ष पहले
रात को चोर एक दुकान के बाहर मूर्ति रखकर चला गया। सुबह पुलिस ने मूर्ति बरामद की।

उनियारा में गोपाल मंदिर से 23 दिसंबर की रात चोरी हुई प्राचीन सप्त धातु की प्राचीन मूर्ति गुरुवार सुबह मिल गई। पुलिस के डर से चोर इस प्राचीन मूर्ति को बीती रात एक दुकान के बाहर रखकर चला गया। सुबह लोगों ने दुकान के बाहर मूर्ति देखी तो पुलिस को सूचना दी। इस दौरान मौके पर भीड़ जमा हो गई। सूचना के बाद थाना प्रभारी राधाकिशन मीणा टीम के साथ मौके पर पहुंचे और मूर्ति को जब्त कर थाने ले गए।

जानकारी के अनुसार उनियारा कस्बे में पुरानी नगर पालिका के पास प्राचीन गोपाल जी का मंदिर है। मंदिर परिसर में एक निजी स्कूल भी है। 23 दिसंबर की रात अज्ञात चोर पीछे से मंदिर में घुसे। चोरों ने स्कूल में आलमारी का ताला तोड़ने की कोशिश की, लेकिन तोड़ नहीं पाए। चोरों ने स्कूल ऑफिस में रखे कागजात बिखेर दिए। इसके बाद चोर मंदिर के दरवाजे की कुंडी तोड़कर अंदर घुसे और गोपाल भगवान की करीब 500 साल पुरानी सप्त धातु की मूर्ति, चांदी की बांसुरी, मुकुट और भगवान को रखने की सप्त धातु की चौकी चुराकर ले गए थे। दूसरे दिन लोग मंदिर में पहुंचे तो चोरी की वारदात का पता चला। उन्होंने थाने पहुंचकर चोरी की रिपोर्ट दी।

उनियारा क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की वारदातों को लेकर पुलिस की किरकिरी हो रही थी। इसके बाद मंदिर में चोरी की वारदात को लेकर ग्रामीणों ने पुलिस की गश्त व्यवस्था को लेकर नाराजगी बढ़ गई। ऐसे में पुलिस चोरों को पकड़ने के लिए लगातार तलाश कर रही थी। इस बीच बुधवार रात चोर प्राचीन मूर्ति को कटला गेट क्षेत्र में लीलाधर अरोड़ा की दुकान के बाहर रखकर चला गया। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस मामले में चोरों की सरगर्मी से तलाश चल रही थी। पुलिस के डर से चोर इस मूर्ति को दुकान के बाहर लावारिस हालात में छोड़ गया। पुलिस चोरों का पता लगाने में जुटी हुई है।

कंटेंट, वीडियो, फोटो-: निर्मल गुप्ता, उनियारा