सलाह / काेरोना के चलते इस बार ईद की नमाज घर पर ही अदा करें

X

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

टोंक. ईद का त्योहार सौहार्दपूर्वक मनाने को लेकर शुक्रवार को थाना परिसर में सीलएजी के सदस्यों की बैठक एसडीएम डॉ.सूरजसिंह नेगी की अध्यक्षता में व नगर पालिका अध्यक्ष संतकुमार जैन की उपस्थिति में हुई। नेगी ने बताया कि आगामी ईद के त्योहार पर इस बार काेरोना वाइरस के मद्देनजर घर पर ही नमाज अदा करनी है। ईद का त्योहार आपसी सौहार्दपूर्वक मनाएं इसके लिए सभी सदस्यों को सहयोग करना है। बैठक में सदस्यों ने फूट्यादेवरा में पेयजल की समस्या से अवगत कराया। एसडीएम ने जलदाय के जेईएन को समस्या निस्तारण के निर्देश दिए।
लॉकडाउन के कारण ईद पर नहीं निकलेगा जुलूस 
मालपुरा। मालपुरा में इस बार ईद का त्योहार सादगी से मनाया जाएगा। शहर काजी सैयद वकार अहमद नकवी की ओर से जारी प्रेस नोट में प्रवक्ता रईस अहमद पीईटी ने अवगत कराया है कि लॉकडाउन के कारण इस बार ईद का जुलूस नहीं निकाला जाएगा। उन्होंने तमाम मुसलमानों से अपील करते हुए कहा है कि ईद की नमाज अपने अपने घरों में अदा करें तथा सादगी पूर्वक ईद का त्योहार मनाएं।
घरों में ही माहे रमजान की आखिरी जुमे की नमाज़ अदा
देवली|रमज़ानुल मुबारक के अलविदा जुमा की नमाज शुक्रवार को मुस्लिम भाइयों ने घरों में ही अदा की । चंद्रदर्शन पर अब ईद 24 या 25 मई को मनाई जाएगी।प्रवक्ता मो. इदरीश एवं हारून अंसारी ने बताया कि रमज़ानुल मुबारक के बीच अब तक तीन जुम्मा निकल चुके हैं। शहर की शाही जामा मस्जिद में हाफिज नज्मे इफ्तिखार ने, एजेन्सी मस्जिद में मुफ्ती मुकर्रम अंसारी ने, सीआईएसएफ मस्जिद में हाफिज मुक़ीम रजा ने,मीनार मस्जिद में सूफी अय्यूब रज़्ज़की की ने समाज के पांच गणमान्य लोगों के साथ जमातुल विदा की नमाज अदा करवाई। कोरोना से छूटकारा,अमन चैन,अच्छी वर्षा के लिए दुआ की व अपील की गई कि समुदाय सादगीपूर्ण तरीके से ईद मनाएं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना