पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चोरों का आतंक:200 साल पुराने रामदेव मंदिर के गुंबज से तीन सोने के कलश चोरी

टोंक4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रैगर समाज के लोगों में भारी रोष, तीन दिन का दिया अल्टीमेटम

शहर टोडारायसिंह में मंगलवार की रात अज्ञात बदमाशों ने 200 साल पुराने रैगर समाज के आराध्य देव बाबा रामदेव मंदिर के शिखर पर लेंगे 5 सोने के कलशों में से तीन कलश चोरी कर ले गए। सुबह पता चला तो समाज के लोगों में रोष व्याप्त हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस को तीन दिन का अल्टीमेटम देकर अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मौका मुआयना कर जांच कार्रवाई शुरू की।

मिली जानकारी के अनुसार रैगर मोहल्ले के मकानों के बीच रैगर समाज का 200 साल पुराना बाबा रामदेव का बडा मंदिर है। जिसके गुंबज पर सोने का झोल चढ़े पांच कलश बताए गए है। इनमें से ऊपर के तीन कलश सुबह नदारद मिले।

जब मोहल्ले वालों को चोरी होने का पता चला तो भारी रोष व्याप्त हो गया। देखते ही देखते मंदिर के पास लोगों की भीड़ जमा हो गई। तत्काल पुलिस को घटना की सूचना दी गई। सूचना पर पुलिस के एएसआई करण सिंह मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने मौका मुआयना किया और लोगों को कार्रवाई के लिए आश्वस्त किया।

मोहल्ले के नंदलाल वर्मा, बाबूलाल वर्मा, राधेश्याम रेगर, अंबालाल वर्मा, महावीर वर्मा, सीताराम रैगर ने पुलिस को बताया कि यह बाबा रामदेव का 200 साल पुराना प्राचीन मंदिर है। इसके गुंबज पर पांच सोने का पानी चढ़े कलश लगे थे। जिन्हें करीब 150 साल पूर्व चढ़ाया गया था। इनमें से तीन ऊपर के तीन कलश चोरी कर ले गए है।

करीब 5 तोला सोना होने की संभावना है। जिसकी कीमत करीब दो से ढाई लाख रुपए होने का अनुमान है। अगर तीन दिन में बदमाशों की गिरफ्तारी नही हुई तो समाज के लोग धरना प्रदर्शन करने पर विवश होंगे। उधर पुलिस के एएसआई करण सिंह ने बताया है कि मामला दर्ज कर लिया गया है। चोरी की घटना में नशा करने वाले बदमाशों के होने का भी अंदेशा है। क्योंकि बड़े चोर तो पांचों कलशों को ही ले जाते। चोरों की तलाश शुरू कर दी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser