पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:जिले में तीन नए पॉजिटिव मिले, सआदत का पीएमओ भी संक्रमित

टोंक4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मरीजों की संख्या 159 हुई, रिकवरी रेट 94.33%

दो दिन के अंतराल के बाद शनिवार को तीन नए पॉजिटिव मिलने से जिले में कोविड़-19 संक्रमितों की संख्या बढ़कर 159 हो गई हैं। शनिवार को मिले तीनों पॉजिटिव टोंक शहर से संबंधित हैं। इनमें एक जिला अस्पताल व दो काली पलटन क्षेत्र से हैं। इधर जिला सआदत अस्पताल से पीएमओ का पॉजिटिव मिलना शनिवार को दिनभर चर्चा का विषय तो रहा ही साथ प्रशासन के लिए बड़ी परेशानी खड़ी हो गई हैं। क्योंकि जिला अस्पताल में इंचार्ज होने के नाते पीएमओ प्रशासन को संक्रमण से जुड़ी जानकारी अपडेट करने के अलावा सभी प्रशासनिक बैठकों में वह भाग लेते रहे हैं। वही दूसरी ओर कोविड-19 संक्रमण के तीन नए मामले आने के बावजूद रिकवरी रेट का प्रतिशत बढ़कर 94.33 हो गया हैं। चार दिन पूर्व संक्रमण से रिकवर होने वाले 88.96 रह गए थे। इसके बाद लगातार सुधार हो रहा हैं। शनिवार को छह जने और पॉजिटिव से नेगेटिव से हो गए। कुल मिलाकर कुल पॉजिटिव में 150 रिकवर हो चुके हैं। वही 61 की जांच रिपोर्ट आना शेष हैं। जिले मे अब तक 6 हजार 244 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। वही कोरोना पॉजिटिव से नेगेटिव होकर स्वस्थ होकर घर लौट चुके 135 लोगों के अलावा अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए मरीज 15 मिलाकर कुल 150 रिकवर हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना पॉजिटिव के एक्टिव केस 9 हैं। जबकि एक की मृत्यु हो चुकी हैं। टोक शहर में कर्फ्यू खुलने और ईद नजदीक होने के बावजूद बाजार गुलजार नहीं हो पा रहे हैं। दुकानदार और व्यापारी सामान ग्राहकों का इंतजार करते नजर आ रहे हैं। सीजन के समय में ग्रामीण अंचलों से भी ग्राहक नहीं आ पा रहे हैं।
टोंक में 1 अप्रैल को मिला था पहला कोरोना केस
जिले में 1 अप्रैल को पहली बार कोविड-19 का मामला सामने आने के बाद यह आंकड़ा 23 मई तक 159 तक पहुंच गया। लॉकडाउन के पहले चरण में 60 पॉजिटिव केस आए। मगर दूसरे लॉकडाउन 15 से 3 मई के पीरियड में सर्वाधिक 75 मामले पॉजिटिव सामने आए। 4 से 17 मई तक रहे तीसरे लॉकडाउन में 12 तथा चौथे लॉकडाउन में 18 मई से अब तक 12 केस पॉजिटिव के सामने आ चुके हैं।
15 अस्पताल से डिस्चार्ज : दूसरे लॉकडाउन में पॉजिटिव मरीज सबसे ज्यादा बढ़े। वहीं सबसे ज्यादा रिकवरी चौथे लॉकडाउन में हुई। इस पीरियड में कुल 150 पॉजिटिव की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है, जिसमें से 135 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 15 को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। जिले में पहले लॉकडाउन में एक जने की मौत हो चुकी है। तीसरे व चौथे लॉकडाउन में 1-1 प्रवासी भी पॉजिटिव आया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें