पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खौफ ऐसा कि लोग मास्क नहीं पूरा चेहरा ढक रहे:टोंक के आवां में नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला, 12 घंटे में ही फिर दो की मौत; डेढ़ माह में ही 35 की जा चुकी है जान

टोंक24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आवां। कोरोना के डर से पूरा चेहरा ढके एक व्यक्ति। - Dainik Bhaskar
आवां। कोरोना के डर से पूरा चेहरा ढके एक व्यक्ति।
  • खौफ ऐसा कि कई लोग तो मास्क नहीं पूरा चेहरा ढक रहे

कोरोना को लेकर जिले में भले ही आंकड़े कुछ दिनों से राहत भरे आ रहे हों, लेकिन आवां कस्बे में आए दिन हो रहीं मौतों ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है। हालत ऐसे हैं कि औसतन हर 3 दिन में दो लोगों की मौत हो रही है। इससे लोगों में दहशत सा माहौल है।

यहां तो पुलिस की कार्रवाई का के खौफ की भी जरूरत नहीं है। लोग वैसे ही घरों से नहीं निकल रहे तो कई कोरोना से इतने खोफजदा हैं कि बाहर जाने से पहले कपड़े से पूरा मुंह ढक कर जा रहे हैं। देखने के लिए मात्र एक आंख के सामने वाले हिस्से में कपड़े में छेद कर बाहर निकल रहे हैं।

डेढ़ माह में ही 335 लोगों की हो चकी है मौत

जिले में करीब 2 माह से कोरोना का काफी प्रकोप है। अब करीब एक सप्ताह से कोरोना जिले के अधिकांश हिस्सों में ढलान पर है, लेकिन आवां कस्बे की हालत अभी भी मौतों के मामले को लेकर चिंताजनक बनी हुई है। यहां डेढ़ माह में ही करीब 35 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें से कोरोना पॉजिटिव से मौत करीब 15 लोगों की सामने आई है। इसके अलावा कुछ लोगों की मौत कोरोना संदिग्ध के रूप में सामने आई है तो कुछ लोगों की मौत वायरल फीवर से हुई।

वहीं कुछ लोगों की हार्ट अटैक से भी मौत होना सामने आ रही है। बहरहाल आवां में मौत किस कारण से लोगों की हो रही है यह अलग बात है, लेकिन जिस तरह से आए दिन मौतों का सिलसिला बना हुआ है उससे लोग खौफजदा हैं। आलम यह है कि अब लोग जरूरी काम को छोड़कर घरों से निकल नहीं रहे हैं। बीते 12 घंटे में ही दो लोगों की मौत हो गई है। इससे लोगों में और अधिक भय का माहौल बन गया है।

12 घंटे में इनकी हुई मौत

आवा कस्बे में शनिवार रात 65 वर्षीय अमोलक सोनी की अचानक मौत हो गई। वहीं सुबह 10 बजे आवा के ही भंवर लाल बलाई (63) की मौत हो गई। इससे पहले शनिवार शाम को राजेश चंदेल पुत्र स्वर्गीय बंशीलाल खटीक की जयपुर में इलाज के दौरान कोरोना से मौत हो गई।

अमोलक सोनी, फाइल फोटो
अमोलक सोनी, फाइल फोटो
खबरें और भी हैं...