कोरोना को आमंत्रण:प्रशासन की ओर से दी जा रही छूट का गलत फायदा, सब्जी मंडी में नियमों की हर दिन उड़ रही है धज्जियां

टोंक6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
देवली| स्थानीय सब्जी मंडी में छूट के दौरान उमड़ी ग्राहकों की भीड़ उड़ी सोशल डिस्टेंस की धज्जियां आधे से अधिक ने नहीं लगा रखे थे मास्क। - Dainik Bhaskar
देवली| स्थानीय सब्जी मंडी में छूट के दौरान उमड़ी ग्राहकों की भीड़ उड़ी सोशल डिस्टेंस की धज्जियां आधे से अधिक ने नहीं लगा रखे थे मास्क।
  • प्रशासन व चिकित्सा विभाग ने सब्जी विक्रेताओं , किराना व्यापारियों, ठेले पर सब्जी, फल विक्रेताओं के लिए सैंपल
  • अधिकारियों ने सब्जी मंडी का निरीक्षण किया तो भारी भीड़, अधिकांश लोग बिना मास्क के

देवली शहर व उपखंड क्षेत्र में दिनोंदिन कोरोना संक्रमण अपना अब विकराल रूप दिखाने लगा है। शहर के अलावा अब ग्रामीण क्षेत्र में भी इसकी स्थितियां बिगड़ती जा रही है।इसके बावजूद लोग बेपरवाह नजर आते हैं सरकार की गाइड लाइन के अनुसार दी गई छूट को लोगों ने मखोल समझ लिया है इसकी बानगी देवली की सब्जी मंडी में गुरुवार की सुबह देखने को मिली यहां जैसे ही सब्जी मंडी खुली सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ करोना गाइडलाइन के विपरीत उमड़ पड़ी।

शहर व आसपास के क्षेत्र में पूर्णा का भयावह रूप सामने आने लगा है केंद्र सरकार व राज्य सरकार इस महामारी से बचाने के लिए तरह-तरह की गाइडलाइन जारी कर रही है वर्तमान में अनुशासन पखवाड़े के तहत सुबह 6:00 बजे से 11:00 बजे तक आवश्यक खाद्य सामग्री खरीदने के लिए किराने की दुकान एवं सब्जी दूध मेडिकल को छूट दी गई है। लेकिन सब्जी मंडी में सुबह 6:00 से लगाकर 11:00 तक लॉक नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। गुरुवार की सुबह जब सब्जी मंडी का निरीक्षण किया गया तो गजब की भीड़ वह भी अधिकांश बिना मास्क के नजर आई।

देवली|शहर व ग्रामीण क्षेत्र में बढ़ रहे कोरोना के हालत के मध्य नजर गुरुवार को प्रशासन व चिकित्सा विभाग ने किराना व्यापारियों , फल , सब्जी , डेयरी वालों की सेम्पल लेकर जांच के लिए भेजे हैं है । यह प्रक्रिया गुरुवार से शुरू होगी ।डॉ .राजकुमार गुप्ता ने बताया कि गुरुवार को गठित टीम ने पेट्रोल पंप चौराहा , चर्च रोड समेत कई क्षेत्रों में ठेले पर फल , सब्जी बेच रहे दुकानदारों ओर किराने के व्यापारियों समेत 15 सैम्पल लिए ।

अस्पताल में भी करीब 100 सेम्पल्स लेकर जयपुर एसएमएस अस्पताल की लेबोरेटरी को जांच के लिए भेजे गए है । इसके अलावा सब्जी , किराने , फल विक्रेताओं के रैंडम सेम्पल्स आगे भी जरूरत पड़ने पर लिए जाएंगे।यह टीम शहर के विभिन्न इलाकों का दौरा करेगी तथा वहां से सैम्पल एकत्रित करेगी । इसकी शुरुआत गुरुवार से हो गई है। आमजन को इस महामारी से बचाने के लिए प्रशासन के प्रयास जारी हैं। लोगों को समझना होगा। स्वयं का बचाव ही सर्वोत्तम बचाव है। प्रशासन की एडवाइजरी के बावजूद लोगों में शायद कोरोना हल्के में ले लिया है। लिहाजा जिसके चलते लोग बेपरवाह नजर आ रहे हैं जो भीषण आपदा को आमंत्रण देना जैसा है।

खबरें और भी हैं...