पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:ठेकेदार की लापरवाही से उपभोक्ताओं को नहीं मिल रहा बीसलपुर का पानी

उनियारा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कस्बे के परकोटे के बाद कइ वाडाे के उपभोक्ताओं को अधिकृत ठेकेदार की लापरवाही से बीसलपुर का पानी पीने के लिए नहीं मिल रहा है। जानकारी के अनुसार कस्बे में 20 वार्ड है, जिनमें करीब 8 वार्ड परकोटे के अंदर एवं 12 वार्ड परकोटे के बाहर हैं एवं कस्बे की जनसंख्या करीब 12 हजार 500 है। जलदाय विभाग द्वारा करीब 32 सौ नल कनेक्शन दे रखे हैं। कस्बे के परकोटे के अंदर गलवा धाम से करीब 2 साल से बीसलपुर का पानी उपभोक्ताओं को नलों में पेयजल के लिए सप्लाई कर रहे हैं।

मगर परकोटे के बाहर 5-6 बोरिंग एवं कुएं से ही पानी की सप्लाई विभाग द्वारा दिया जा रहा है। बीसलपुर का पानी परकोटे के बाहर के उपभोक्ताओं को मुहैया करवाने के लिए सरकार ने करीब 90 लाख रुपए की लागत से जलदाय विभाग कार्यालय परिसर में 5 लाख लीटर क्षमता की एक पानी की टंकी का निर्माण करवाया था।

जिसे अधिकृत ठेकेदार ने टंकी का निर्माण भी कर दिया एवं चार-पांच महीने पहले फ्लाई रोड़ से ककोड़ गेट तक छह इंच की पाइप लाइन डाल दी एवं पानी की टंकी भी बिसलपुर के पानी से करीब एक डेढ़ महीने पहले भर दी गई।

मगर ककोड़ गेट के पास पाइप लाइन को पुरानी पाइप लाइन से जॉइंट नहीं करने के कारण उपभोक्ताओं को बीसलपुर का पानी पीने के लिए उपलब्ध नहीं हो रहा है।

परकोटे के बाहर जोन नंबर 2 में उपभोक्ताओं को बोरिंग एवं कुंए का पानी विभाग द्वारा दिया जा रहा है जबकि परकोटे के अंदर उपभोक्ताओं को बीसलपुर का पानी 2 साल से दे रहे हैं। कई उपभोक्ताओं ने बताया कि विभाग द्वारा 5 लाख लीटर की टंकी बनाने के बाद भी अधिकृत ठेकेदार की लापरवाही एवं जलदाय विभाग के अधिकारियों की अनदेखी के कारण शुद्ध पानी देने के लिए मुहैया नहीं करवाया जा रहा है। वही टंकियों से पानी आने पर सभी बोरिंग व कुएं बंद हो जाएंगे जिसे चलने वाले मोटर बंद होने से बिजली का खर्चा भी नहीं आएगा।
जल्द होगा समस्या का समाधान
कस्बे के अंदर गलवा धाम पर सीडब्ल्यूआर में 4 लाख लीटर का टैंक एवं जलदाय विभाग परिसर में 5 लाख लीटर, कृषि मंडी के सामने करीब 2 लाख लीटर की टंकी निर्मित है। यदि नई टंकी
से विभाग द्वारा पानी देने का काम शुरू हो जाएगा तो उनियारा की जनता को एक दिन में करीब
11 लाख पानी बिसलपुर का पानी सप्लाई में दिया जाएगा।
ठेकेदार को पाबंद किया जा रहा है
पानी की टंकी निर्माण करने के बाद अधिकृत ठेकेदार ने ककोड़ गेट के पास एवं सवाई माधोपुर रोड पर नई पाइप लाइन को पुरानी पाइप लाइन से मिला नहीं करने के कारण ठेकेदार को कार्य पूरा करने के लिए पाबंद किया जा रहा है। जिससे परकोटे के बाहर उपभोक्ताओं को भी बीसलपुर का पानी शीघ्र से शीघ्र मिल सके।
सीता मीणा, जेईएन, शहरी क्षेत्र जलदाय विभाग उनियारा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें