पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शादी की सालगिरह पर साथ उठी अर्थियां:60 साल पहले देवउठनी एकादशी काे हुआ था विवाह, दोनों की अर्थियां भी इसी दिन उठी

विराटनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इसे कुदरत की लीला कहेंगे या अजीब संयोग कहे कि देवउठनी एकादशी के अबूझ सावे पर जहां विवाह बंधन में बंधे थे वही देवउठनी के सावे पर ही इस दुनिया को अलविदा कह गए।

मामला विराटनगर के कुहाड़ा गांव का है जहां 60 साल पहले फेरे लेने के बाद बुधवार को दंपती की कुछ ही घंटों में मौत हो गई। इसके चलते दंपती की एक साथ अर्थियां उठी। कुहाड़ा निवासी शिवराम गुर्जर ने बताया कि कुहाड़ा निवासी प्रभुदयाल नैनावत व सरबती देवी की सन् 1960 में देवउठनी एकादशी के सावे पर परिणय सूत्र बंधन में बंधे थे। बुधवार को दंपती में से सरबतीदेवी (79) ने पहले दम तोड़ दिया। कुछ ही घंटे के बाद उनके पति प्रभुदयाल (81) ने दम तोड़ दिया।

दंपती अपने पीछे तीन बेटे प्रकाश, हनुमान, महादेव सहित भरापूरा परिवार छोड़कर दुनिया से अलविदा हुए है। दंपती की मौत के बाद परिवार सहित आसपास क्षेत्र में गम का माहौल छा गया। दंपती की कुछ ही घंटों के बीच मौत हो जाने के बाद दोनों की एक साथ अर्थियां तैयार कर निकाली गई। शमशान में बड़े पुत्र ने दोनों काे एक साथ मुखाग्नि दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser