खेजड़ी के पेड़ से लटका मिला किशोरी का शव:परिवार का आरोप, रेप कर हत्या की, लड़के का जैकेट बरामद

जैसलमेर2 महीने पहले
जैसलमेर। मोहनगढ़ पुलिस मामले की जांच करते।

घर से गायब नाबालिग किशोरी का शव बुधवार सुबह पेड़ से लटका मिला है। पास में ही एक टूटा फंदा और लड़के का जैकेट मिला है। परिजनों का आरोप है कि रेप के बाद उनकी बेटी का शव लटका दिया गया। पुलिस अब मर्डर और सुसाइड दोनों एंगल से जांच कर रही है। मामला जैसलमेर के मोहन गढ़ इलाके का है।

मोहनगढ़ थाना के जांच अधिकारी पुरखा राम ने बताया कि जंगल में खेजड़ी के पेड़ पर सोमवार देर शाम शव लटका होने की सूचना मिली थी। मौके पर जाकर देखा तो शव लड़की का था। 27 नवंबर को घर से गायब एक किशोरी की गुमशुदगी दर्ज की गई थी। ऐसे में उसके परिजनों को बुलाकर पहचान करवाई गई। उन्होंने अपनी बेटी के रूप में उसकी पहचान की। जांच अधिकारी ने बताया कि खेजड़ी के पेड़ से एक टूटा फंदा भी लटका मिला। पेड़ के पास से एक जैकेट बरामद किया गया। इससे संभावना है कि, मृतका के साथ कोई ओर भी मौजूद था। मृतका के परिजनों की सहमति से मेडिकल बोर्ड से पोस्टमॉर्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा।

मर्डर या सुसाइड दोनों एंगल से होगी जांच
जांच अधिकारी पुरखा राम ने बताया कि नाबालिग युवती के घरवालों ने रिपोर्ट दी थी कि उनकी बेटी 27 नवंबर सुबह 4 बजे घर से गायब हुई। आस-पास तलाश करने पर भी नहीं मिली। परिजनों ने अपनी रिश्तेदारी में ही एक युवक पर बेटी का रेप कर हत्या करने का आरोप लगाया है। महिला थाने में मामला दर्ज करवाया गया है। जांच अधिकारी ने बताया कि परिजनों ने जिस युवक का नाम बताया है। वह फिलहाल फरार है। उसकी तलाश की जा रही है। मर्डर या सुसाइड दोनों एंगल से जांच की जाएगी।