ऑनलाइन ठगी का मामला:अश्लील वीडियो कॉल कर ब्लैकमेल करने का आरोपी गिरफ्तार, एक किशोर को किया निरूद्ध

जैसलमेर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जैसलमेर में सोशल मीडिया पर अश्लील वीडियो कॉल कर ब्लैकमेल करने के मामले सामने आ रहे हैं। अश्लील वीडियो कॉल कर ब्लैकमेल करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी गिरफ्तार किया। वहीं एक नाबालिग को निरुद्ध किया है। एसपी भंवरसिंह नाथावत के निर्देशन में अश्लील वीडियो कॉल करने के बाद ब्लैकमेल करने वालों के खिलाफ यह पहली कार्रवाई है। आरोपी से पूछताछ में यह बात भी पता चली कि भरतपुर के आस-पास के क्षेत्र में 15 से 17 साल के बच्चों द्वारा इस प्रकार के न्यूड विडियो बनाकर लोगों को ठगा जाता है।

मोहनगढ़ थाने के परिवाद पर एसपी ने गठित की टीम
प्रार्थी ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि गत 22 अगस्त को उसके मोबाइल नंबर पर एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा मोबाइल नंबर से व्हाट्सएप मैसेज के माध्यम से मुझसे संपर्क किया गया। नाम पता पूछने पर उसने खुद का नाम कीर्ति आहूजा रोहतक हरियाणा निवासी बताया। 23 अगस्त को उसे व्हाट्सएप वीडियो कॉल तथा मैसेज कर के भावनात्मक रूप से हनी ट्रैप में फंसाने के उद्देश्य से स्क्रीन रिकॉर्डिंग कर ली गई। इसके बाद अश्लील स्क्रीन रिकॉर्डिंग को वायरल करने की धमकी देते हुए ब्लैकमेल कर मुझसे पैसे मांगने शुरू कर दिए। इस पर हजारों रुपए उसके खाते में डाले गए। जिस पर मोहनगढ़ पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई।

10 दिन तक किया पीछा - टीम द्वारा लगातार 10 दिन तक पीछा कर अपना कैंप कर अलग-अलग जगहों पर लगातार दबिशें दी गई। तलाश के दौरान टीम की लगातार कड़ी मेहनत से वांछित अपराधियों में से ठगी करने वाले गिरोह के मुख्य आरोपी अंसार पुत्र कबीर अहमद निवासी खुशपुरी पुलिस थाना नगीना जिला नंूह मेवात हरियाणा को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस अधीक्षक की अपील
पुलिस अधीक्षक भंवरसिंह नाथावत द्वारा आमजन से यह अपील की जाती है कि आज के परिवेश में ऑनलाइन ठगी, न्यूड वीडियो कॉल की वारदातों में इजाफा होने के कारण प्रत्येक आमजन को इसके लिए सतर्क रहना नितांत ही आवश्यक है तथा कुछ महत्वपूर्ण जानकारी रखकर आप इस ऑनलाइन ठगी से बच सकते है। जैसे किसी अंजान व्यक्ति द्वारा पूछा जाने पर ओटीपी नंबर नही देवे। किसी अंजान ईमेल, मैसेज पर क्लिक ना करे। बैंक खाता संबंधी किसी प्रकार की जानकारी किसी के साथ साझा ना करे।

खबरें और भी हैं...