लालू सिंह सोढ़ा बने जोधपुर प्रांत विद्यार्थी प्रमुख:VHP की बैठक में बजरंग दल का प्रांत प्रमुख बनने से जैसलमेर में मिल रही बधाइयां

जैसलमेर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जैसलमेर। जोधपुर प्रांत के विद्यार्थी प्रमुख बने लालू सिंह सोढ़ा। - Dainik Bhaskar
जैसलमेर। जोधपुर प्रांत के विद्यार्थी प्रमुख बने लालू सिंह सोढ़ा।

जैसलमेर के लालू सिंह सोढ़ा को बजरंग दल के जोधपुर प्रांत का विद्यार्थी प्रमुख का दायित्व सौंपा गया है। विश्व हिंदू परिषद की जोधपुर में आयोजित हुई प्रान्त बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ रविन्द्र नारायण सिंह ने संगठन के कामों पर चर्चा की। उन्होंने जैसलमेर के लालू सिंह को ये बड़ी ज़िम्मेदारी सौंपी है। जैसलमेर में लालू सिंह को बजरंग दल के जोधपुर प्रांत प्रमुख बनाए जाने से सभी तरफ से बधाई का दौर चल रहा है।

लालू सिंह सोढ़ा ने बताया कि राजस्थान में कुल तीन प्रान्त जयपुर, जोधपुर तथा चितौड़ हैं। उन्होंने बताया कि इन तीनों प्रांत में से जोधपुर जैसे बड़े प्रांत की ज़िम्मेदारी मुझे सौंपने से दायित्व बहुत ज्यादा बढ़ गया है। इसमें बजरंग दल संगठन का प्रांत पूरे में काम करना होगा तथा संगठन को मजबूत करना होगा। इसमें ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थी वर्ग को जोड़ना तथा उसमे संस्कार पैदा करना आदि का काम करना होगा।

जैसलमेर के करड़ा गांव के जन्मे लालू सिंह सोढा ने बताया कि वे 2008 से संगठन से जुड़े हैं। तब से लगातार गोरक्षा तथा बॉर्डर पर राष्ट्रीयता की अलख जगाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि वे स्थानीय विषयों को लेकर हमेशा आगे रहते आए हैं। पहले 2010 से एबीवीपी के जिला संयोजक व प्रदेश सह मंत्री रहकर प्रदेश स्तर पर विद्यार्थियों का नेतृत्व भी कर चुके हैं। लालू सिंह ने बताया कि वे 2014 से बजरंग दल से जुड़े तथा उसके बाद जिला संयोजक व विभाग संयोजक भी रहे। उनके काम को देखते हुए उन्हें प्रान्त की टोली में लिया गया है। उन्होंने बताया कि बड़ी जिम्मेदारी मिलने से सीमावर्ती इलाके के कार्यकर्ताओं में काम करने की ऊर्जा आएगी।