जैसलमेर कलेक्टर होंगी IAS टॉपर टीना डाबी:जानिए कौन हैं हमेशा सुर्खियों में रहने वालीं टीना डाबी

जैसलमेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जैसलमेर। आईएएस टीना डाबी का जैसलमेर कलेक्टर के पद पर हुआ तबादला। - Dainik Bhaskar
जैसलमेर। आईएएस टीना डाबी का जैसलमेर कलेक्टर के पद पर हुआ तबादला।

राजस्थान में सोमवार को 29 आईएएस अधिकारियों की तबादला सूची आई। तबादला सूची में जैसलमेर कलेक्टर डॉ प्रतिभा सिंह का पंचायती राज जयपुर में तबादला हुआ वहीं उनके स्थान पर टीना डाबी को जैसलमेर कलेक्टर के पद पर तबादला किया गया है। टीना डाबी अभी संयुक्त शासन सचिव, वित्त विभाग में कार्यरत थीं। वहीं जैसलमेर जिला परिषद सीईओ टी शुभ मंगला को सिरोही जिले में सीईओ जिला परिषद के पद पर तबादला किया गया है, हालांकि उनकी जगह अभी किसी को भी नहीं लगाया गया है।

पहली कलेक्टर पोस्टिंग मिली जैसलमेर

गौरतलब है कि टीना डाबी 2015 आईएएस परीक्षा में पहली रैंक हासिल करने वाली पहली अनुसूचित जाति (एसटी) महिला हैं। जैसलमेर जिले में उनकी कलेक्टर के तौर पर ये पहली पोस्टिंग है। अपनी पर्सनल जिंदगी की वजह से अक्सर सुर्खियों में बनी रहने वाली आईएएस टीना डाबी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। अपने पहले पति से तलाक के बाद आईएएस प्रदीप गावंडे से उन्होंने हाल ही शादी की है। टीना डाबी हाल ही अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट से काफी चर्चा में भी रही थीं। ये पोस्ट काफी मोटिवेट करने वाली थी। टीना डाबी ने इससे पहले IAS बनने के बाद 2015 के UPSC टॉपर अतहर आमिर से साल 2018 में शादी की थी। दोनों की शादी ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं लेकिन ये लव मैरिज ज्यादा दिनों तक ना टिक सकी। साल 2020 में दोनों में तलाक हो गया। इसके बाद प्रदीप गवांडे जो राजस्थान कैडर के ही IAS अफसर हैं टीना डाबी ने उनसे शादी कर ली। ये शादी भी काफी चर्चा में रही। हाल ही इनकी गोवा वाली फोटो ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं।

गौरतलब है कि टीना भोपाल, मध्य प्रदेश की रहने वाली हैं। वो साल 2015 की आईएएस टॉपर रह चुकी हैं। टीना की तरह ही उनकी छोटी बहन रिया डाबी ने भी आईएएस की एग्जाम में 15वीं रैंक हासिल की है। दोनों बहनें सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।