गंभीर लापरवाही:इस सड़क पर पहले हुए बड़े हादसों से नहीं लिया सबक

जैसलमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर की मुख्य सड़कों के हाल खराब है। कोई कहने व सुनने वाला नहीं है। हनुमान चौराहा से गड़ीसर चौराहे पर दिन भर भारी वाहनों की आवाजाही लगी रहती है। इस मार्ग पर कई बार जाम भी लगते रहते हैं। लेकिन जिम्मेदारों को अभी तक कुछ नजर नहीं आ रहा है। फुटपाथ पर दुकानें व हाथ ठेले वालों का कब्जा है। इतना ही नहीं छोटे मोटे रिपेयरिंग के काम पूरे हो जाने के बाद सड़क से कंकरीट व रेत कई दिनों तक नहीं हटाई जाती है। भास्कर ने 10 नवंबर को शहर के मुख्य मार्गो के डिवाइडर पर हो रखे अतिक्रमण व 16 नवंबर को मुख्य चौराहों व सड़क के किनारे बेतरतीब वाहनों व ठेले वालों के अतिक्रमण के संबंध में खबरें प्रकाशित की।

यातायात पुलिस : वर्तमान में पर्यटन सीजन का दौर है। वाहनों की रेलमपेल लगी रहती है। इस बीच बड़े वाहनों की आवाजाही भी बनी रहती है। इसके अलावा नगरपरिषद के जहां काम चल रहे हैं वहां एक घंटे जाम लगता है लेकिन उसके लिए यातायात पुलिस वहां मौजूद नहीं रहती। बड़े ट्रोले दिन के समय में भी इन मुख्य मार्गो पर आ रहे हैं, उन्हें रोकने वाला भी कोई नजर नहीं आ रहा है। मनमर्जी से सड़क पर ही गाड़ी पार्क करके कई लोग घंटों तक अपने काम चले जाते हैं।

नगरपरिषद : नगरपरिषद ने सीजन के दौरान शहर में काम शुरू करवा दिए हैं। जबकि मार्च से सितंबर तक ऑफ सीजन में नगरपरिषद को यह काम करवाने की याद नहीं आई। बावजूद इसके डिवाइडर पर चल रहे रिपेयरिंग काम के दौरान कंकरीट व बजरी मुख्य सड़क पर कई दिनों से जगह जगह पड़ी है लेकिन उसे संबंधित ठेकेदार हटा नहीं रहे हैं। यह कंकरीट हादसे का कारण बनी हुई है। दूसरी तरफ सड़क किनारे अतिक्रमण की बाढ है लेकिन नगरपरिषद के जिम्मेदार मौन है।

खबरें और भी हैं...