जैसलमेर में बढ़ाया जाएगा दूध का स्टोरेज:RCDF MD सुषमा अरोड़ा बोलीं, दूध उत्पादन बढ़ाने के लिए और लोगों को जोड़ने के प्रयास होंगे

जैसलमेरएक महीने पहले
जैसलमेर। कलेक्टर डॉ प्रतिभा सिंह से चर्चा करती RCDF MD सुषमा अरोड़ा।

राजस्थान को-ऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन की एमडी सुषमा अरोड़ा बुधवार को जैसलमेर पहुंचीं। जैसलमेर में दुग्ध उत्पादक सहकारी समितियों से मुलाकात करके उनकी समस्याओं को सुना तथा बढ़िया काम करने वालों को स्टील की बाल्टियां भी गिफ्ट कीं। इस दौरान उन्होंने जिला कलेक्टर डॉ प्रतिभा सिंह से भी मुलाकात कर उनसे जिले में दूध उत्पादन और उसके संकलन पर चर्चा की।

RCDF MD सुषमा अरोड़ा ने बताया कि जैसलमेर में दूध उत्पादन बड़े स्तर पर होता है लेकिन उसके संकलन के लिए हमारा प्लांट बहुत छोटा है और पुराना है। हाल ही मुख्यमंत्री की बजट घोषणा में 10 करोड़ रुपए की राशि की घोषणा जैसलमेर जिले के लिए की गई है। इसी को देखते हुए वे पाली, जोधपुर जिले का दौरा करके जैसलमेर आई है। यहां उन्होंने दुग्ध उत्पादक सहकारी समितियों से मुलाकात करके दूध के उत्पादन और उसके संकलन पर बातचीत की। उन्होंने नई दुग्ध उत्पादक सहकारी समितियों के रजिस्ट्रेशन पर भी बात करते हुए कहा कि हम इस तरफ भी लगे हुए हैं और कोशिश कर रहे हैं कि बहुत जल्द ज्यादा से ज्यादा लोग इनसे जुड़ें। ताकि हम ज्यादा से ज्यादा दूध का उत्पादन कर सकें और उसका संकलन किया जा सके।