कलेक्टर ने ली साप्ताहिक समीक्षा बैठक:कहा- संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का अफसर तय समय पर ही निस्तारण करें

जैसलमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश देती कलेक्टर। - Dainik Bhaskar
बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश देती कलेक्टर।

कलेक्टर डॉ प्रतिभा सिंह ने संपर्क पोर्टल की प्रगति की समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियों को हिदायत दी कि वे इसके प्रति गंभीर हो जाए एवं पोर्टल में दर्ज प्रकरणों को गुणवत्ता के साथ समय सीमा में निस्तारित कर परिवादी को राहत दे। उन्होंने उपखण्ड व जिला स्तर पर हुई जनसुनवाई के दौरान जो भी परिवेदनाएं पोर्टल में दर्ज कर विभागों को प्रेषित कर दी गई है, उसमें भी तत्परता से कार्रवाई कर परिवादी को राहत दे।

उन्होंने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में जिले में वंचित रहे लोगों का योजना में पंजीयन करने के संबंध में सीएमएचओ को निर्देश दिए कि वे विभागीय अधिकारियों से समन्वय रखते हुए वंचित लोगों का अधिक से अधिक पंजीयन कराना सुनिश्चित कराएं। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो लक्ष्य उन्हें दिए गए है, उसमें अब प्रगति लाएं।

कलेक्टर डॉ. सिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित विभागीय गतिविधियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान यह निर्देश दिए। बैठक में एडीएम दाताराम, यूआईटी सचिव सुनीता चौधरी, सहायक निदेशक लोक सेवाएं सांवरमल रेगर सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

जलदाय विभाग के नलकूपों को शीघ्र बिजली कनेक्शन जारी करें, जलापूर्ति को गंभीरता से ले अफसर
उन्होंने विद्युत एवं पेयजल विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे विद्युत एवं पेयजल आपूर्ति सुचारु रुप से बनाएं रखकर लोगों को समय पर पीने का पानी उपलब्ध कराएं। उन्होंने अधीक्षण अभियंता विद्युत को निर्देश दिए कि वे स्वीकृत जीएसएस के कार्यों में गति लाए ताकि लोगों को विद्युत के क्षेत्र में राहत मिले। उन्होंने जलदाय विभाग के वंचित रहे नलकूपों को शीघ्र ही विद्युतीकृत कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने अधिशाषी अभियंता जलदाय से जिले की पेयजल आपूर्ति की चर्चा की एवं कहा कि जहां से भी पेयजल समस्या की सूचना मिले, वहां तत्परता से कार्रवाई कर पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित कराएं एवं इस कार्य को गंभीरता से ले। अधिशाषी अभियंता जलदाय ने बताया कि इस सप्ताह में 102 हैण्डपंप खराब हुए थे, जिसमें से 87 हैण्डपंप ठीक कर दिए है। वहीं 15 नलकूप खराब थे उसमें से 12 नलकूप सही करके चालू कर दिए है।

बजट घोषणाओं की समय पर पालना सुनिश्चित करें
उन्होंने बजट घोषणाओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे व्यक्तिगत रुचि लेकर भूमि आवंटन की कार्रवाई समय पर कराएं। उन्होंने बजट घोषणाओं में समय पर अनुपालना कराने विशेष जोर दिया। उन्होंने फ्लैगशिप योजना की भी चर्चा की एवं कहा कि जिस योजना में रैंकिंग पीछे है उसमें विशेष प्रयास कर अच्छी रैकिंग लाएं। एडीएम दाताराम ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो दिशा निर्देश उन्हें प्रदान किए है उसकी पालना समय पर सुनिश्चित कराएं।

बैठक में ये उपस्थित रहे
बैठक में अधीक्षण अभियंता विद्युत जेआर चौधरी, विद्युत प्रसारण निगम डीएस मीना, पीडब्ल्यूडी हरिसिंह राठौड़, सीएमएचओ डॉ. कुणाल साहु, पीएमओ डॉ. जेआर पंवार, सचिव नगर परिषद झबरसिंह, सहायक निदेशक पशुपालन डॉ. अशोक सुथार, उपनिदेशक कृषि विस्तार राधेश्याम नारवाल के साथ ही अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...