मांग को लेकर ग्रामीणों का धरना:पुलिस अधिकारियों के आश्वासन के बाद ग्रामीणों का धरना हुआ समाप्त

नोख14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कस्बे में थानाधिकारी के मनमानी के खिलाफ पिछले तीन दिनों से धरने पर बैठे ग्रामीणों का धरना रविवार को प्रशासनिक अधिकारियों और ग्रामीणों की वार्तालाप और आश्वासन के बाद समाप्त हुआ। कस्बे में स्थित पुलिस थाने के बाहर पिछले तीन दिनों से थानाधिकारी मोहम्मद हनीफ खां के स्थानांतरण की मांग को लेकर धरने पर बैठे ग्रामीणों का धरना रविवार को पुलिस अधिकारियों और प्रतिनिधि मंडल के आपसी वार्तालाप के बाद समाप्त हुआ। वार्तालाप के दौरान पुलिस अधिकारियों ने सात दिवस के भीतर जांच करने का आश्वासन दिया।

जिस पर ग्रामीणों ने धरना समाप्त किया। इस अवसर पर वार्तालाप के दौरान नाचना डिप्टी कैलाश विश्नोई, सांगड़ थानाधिकारी सुमेरसिंह, पोकरण डिप्टी अमरजीतसिंह चावला, नाचना थानाधिकारी अजीतसिंह, रघुवीरसिंह भाटी राव बीकमपुर, जिला परिषद सदस्य उत्तमसिंह, समाजसेवी प्रेमसिंह भाटी, पूर्व सरपंच नंदकिशोर व्यास, सरपंच प्रतिनिधि अजय छंगाणी, पूर्व सरपंच मेघसिंह भाटी, पूर्व जिला मंत्री दिलीपसिंह भाटी सहित कई ग्रामीण उपस्थित थे।

ग्रामीणों ने बताया कि कस्बे में गुरुवार सुबह कुछ ग्रामीण गांव में लग रहे सोलर प्लांट में बाहर के गांव की लगी गाड़ी का विरोध कर गांव की गाड़ी लगाने की मांग कर रहे थे। ग्रामीणों ने बताया गाड़ी मालिक द्वारा धमकाया गया और कुछ लोगों पर मुकदमा दर्ज करवा दिया गया। जिस पर ग्रामीणों ने झूठा मुकदमा दर्ज करवाने का विरोध किया ओर सामने मुकदमा दर्ज करवाने के लिए पुलिस थाने में गए। जिस पर थानाधिकारी मोहम्मद हनीफ खां ने उन्हें थाने में ही बैठा दिया।

थानाधिकारी ने कहा कि आप पर मुकदमा दर्ज है। काफी समय तक ग्रामीणों के वापस नहीं आने पर गांव के मौजीज व्यक्ति पुलिस थाने पहुंचे तो थानाधिकारी ने उन लोगों पर शांतिभंग का आरोप लगाते हुए धारा 151 के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया। जिस पर थानाधिकारी के खिलाफ मामले ने तूल पकड़ लिया। ग्रामीणों ने थाना परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालकर मामले की जांच करने की मांग की। जिसको लेकर पिछले तीन दिनों से पुलिस थाना के आगे ग्रामीणों द्वारा धरना दिया जा रहा है। इस अवसर पर नोख, बोडाना, तालरिया, बीठे का गांव, ढालेरी, सांवरा गांव, सेवड़ा, चाकू, बारू, बीकमपुर मनचीतियां, दादू का गांव, पाबूसर गांव से लोग उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...