पोकरण में बाजार बंद:हिंदू संगठनों के आह्वान पर व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद, पुलिस ने किए सुरक्षा पुख्ता इंतजाम

पोखरणएक महीने पहले

उदयपुर में कन्हैया लाल की तालिबानी हत्या विरोध में गुरुवार को विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल व अन्य हिन्दू संगठनों के बाजार बंद का व्यापक असर सुबह से ही नजर आ रहा हैं। कस्बे के लोगों में घटना को लेकर गहरा रोष व्याप्त हैं। हिंदू संगठनों के बंद के आह्वान के दौरान व्यापार मंडल ने स्वेच्छा से अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखकर अपना विरोध दर्ज करवाया।

मुख्य बाजार गांधी चौक में पसरा सन्नाटा
बंद के दौरान शहर के हृदय स्थल गांधी चौक में सभी दुकान बंद होने के कारण सुबह से ही सन्नाटा पसरा हुआ है। सदर बाजार, गजानन्द मार्केट, फोर्ट रोड, पंचायत समिति, जय नारायण व्यास , चौराहा, रेलवे स्टेशन सहित सभी जगहों पर बंद का व्यापक असर देखा गया।

विश्व हिंदू परिषद के नगर अध्यक्ष शिवा गहलोत व महामंत्री तनेराव सिंह ने बताया कि उदयपुर में हुई घटना से लोगों में रोष व्याप्त है। इसी को लेकर पोकरण के बाजार दोपहर तक बंद रखे गए। साथ ही जुलूस निकालकर उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

पुलिस ने किए सुरक्षा के बंदोबस्त
वहीं पोकरण बंद के दौरान पुलिस द्वारा सतर्कता बरती गई। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए लॉयन ऑर्डर को कायम रखने के लिए पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए हुए हैं। साथ ही डीएसपी मोटाराम गोदारा, थाना अधिकारी चुन्नी लाल स्वयं गश्त करते नजर आए। पोकरण पुलिस ने अतिरिक्त जाप्ता मंगवाया हैं।

खबरें और भी हैं...