पोकरण में 2 और इंदिरा रसोई का शुभारंभ:मंत्री सालेह मोह्ममद बोले- सरकारी की मंशा कि कोई भूखा ना सोए

पोखरण12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं उपनिवेशन विभाग मंत्री सालेह मोहम्मद ने रविवार को पोकरण कस्बे के शिवपुरा एवं रामदेवरा रोड स्थित रेन बसेरा में इंदिरा रसोई का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि कोई व्यक्ति भूखा न सोए, इसलिए उसे गुणवत्तायुक्त एवं भरपेट भोजन महज 8 रुपए में खिलाने की इंदिरा रसोई योजना शुरू की।

पोकरण कस्बे में पहले से एक इंदिरा रसोई संचालित की जा रही है, अब 2 और नई शुरू कर दी। ऐसे में अब पोकरण में 3 इंदिरा रसोई का संचालित होगी, इससे यहां के लोगों एवं बाहर से आने वाले लोगों को सस्ती दर पर गुणवत्ता युक्त भोजन उपलब्ध हो सकेगा।

उन्होंने कहा कि बाबा रामदेवरा मेले में बाहर से आने वाले जातरुओं को ध्यान में रखते हुए रामदेवरा में भी इंदिरा रसोई शुरू की थी। मंत्री ने कहा कि क्षेत्र के विकास को लेकर वे शिद्दत से प्रयास कर रहे हैं, पोकरण में जिला परिवहन कार्यालय खोलकर नई पहचान दी। एएसपी कार्यालय, उप जिला अस्पताल, ट्रॉमा सेंटर सहित तमाम प्रकार के बड़े काम किए हैं। विधानसभा क्षेत्र में नवीन पंचायत, पंचायत समितियों का गठन, प्राइमरी स्कूल, स्कूल क्रमोन्नत, कॉलेज, कन्या महाविद्यालय, भनियाणा में आवासीय विद्यालय, ब्लॉक पर छात्रावास सहित अन्य कार्य करवाकर जनता को राहत देने का प्रयास किया है।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र का विकास एवं जनता को राहत देना उनका प्रथम उद्देश्य है। उद्घाटन कार्यक्रम के बाद मंत्री ने जनसुनवाई कर आमजन के अभाव अभियोग सुने एवं संबंधित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। जनसुनवाई में बिजली, पानी, शिक्षा विभाग सहित विभिन्न विभागों की परिवेदना प्राप्त हुई।

खबरें और भी हैं...