तालिबानी हत्याकांड का विरोध:दोपहर तक बंद रहा पोकरण, विश्व हिंदू परिषद ने जुलूस निकालकर राष्ट्रपति के नाम के नाप सौंपा ज्ञापन

पोखरणएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उदयपुर में कन्हैयालाल टेलर की आतंकी तरीके से हुई निर्मम हत्या के विरोध में गुरुवार को पोकरण में दोपहर तक बंद के आह्वान का व्यापक असर दिखा। व्यापरियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रख कर विरोध दर्ज कराया। बंद का आह्वान विश्व हिंदू परिषद ने किया था जिसका समर्थन विभिन्न हिंदू संगठनों ने किया।

गुरुवार को सुबह हिंदू सगठनों के सैंकड़ों कार्यकर्ता गांधी चौक से जुलूस निकालकर शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए शांतिपूर्वक ढंग से उपखंड कार्यालय पहुंचे। जुलूस में विहिप अध्यक्ष शिवा गहलोत, पूर्व विधायक शैतान सिंह राठौड़, पालिका अध्यक्ष मनीष पुरोहित,पंचायत समिति प्रधान भगवत सिंह, पूर्व बीजेपी जिला अध्यक्ष जुगल किशोर व्यास सहित अन्य लोग शामिल थे।

पांच लोगों ने दिया ज्ञापन

जुलूस में आए कार्यकर्ताओं को उपखंड कार्यालय के बहार रोक दिया गया। मात्र 5 लोगों ने उपखंड कार्यालय में जाकर उपखंड अधिकारी राजेश विश्नोई को राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि प्रदेश में लगातार समुदाय विशेष द्वारा हमले किए जा रहे हैं। माहौल खराब किया जा रहा है। शिवा गहलोत ने राष्ट्रपति से मांग की कि गहलोत सरकार को बर्खास्त कर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाया जाए।​​​​​​​ ज्ञापन में मांग की गई कि आतंकवादी संगठन पीएफआई को देश में बैन किया जाए। मृतक के परिजन को 5 करोड़ रुपए का मुआवजा देने का आदेश जारी करें।

इस अवसर पर चिरंजीलाल सोनी, खेताराम माली, दीपक गहलोत, मुकेश शर्मा, भोमराज माली, करणी सेना जिला अध्यक्ष सांग सिंह गड़ी, विरम सिंह, धनराज गहलोत सहित कई कार्यकर्ता और व्यापारी संगठन के सदस्य मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...