दुकानदारों का अतिक्रमण:समाधी परिसर रोड़ पर दुकानदारों ने किया रास्ता जाम, पुलिस ने दुकानों के आगे लगे सामान को हटाने की दी हिदायत

रामदेवरा9 दिन पहले

रामदेवरा में बाबा रामदेव समाधी परिसर रोड़ पर दुकानदारों के द्वारा रास्ता जाम करने से श्रद्धालुओं को आवागमन करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कस्बे में समाधी परिसर रोड़ पर स्थित दुकानदारों के द्वारा सड़क पर दुकान का सामान लगाने से समाधी परिसर मार्ग संकरा हो गया था। जिसके कारण श्रद्धालुओं को भीड़ की समय वहां से निकलने में काफी परेशानी उठानी पड़ रही है।

दुकानदारों के द्वारा खिलौने, कुमकुम और अन्य सामान के स्टाल लगा कर सड़क को और संकरा कर दिया गया है। रामदेवरा थानाधिकारी विशनसिंह और हेड कान्स्टेबल अर्जुनराम और सुखराम ने शनिवार को समाधी परिसर रोड़ पर दुकानदारों को सामान हटाने के लिए कहा और रास्ता खाली करने के लिए निर्देश दिए।

पुलिस ने मुख्य समाधी रोड़ के साथ चाचा चौक और नाचना रोड़ पर यातायात व्यवस्था को भी सुचारु किया। शनिवार को अवकाश के दिन और बांद्रा एक्सप्रेस के रामदेवरा आने के कारण रामदेवरा में श्रद्धालुओं की भीड़ रही।

रामदेवरा में समाधी परिसर रोड़ करीब 80 फीट से ज्यादा चौड़ा है, लेकिन समाधी परिसर रोड़ पर दुकानदारों के द्वारा सामान रखने के कारण श्रद्धालुओं के आवागमन के लिए मात्र 20 फीट का ही रास्ता बचा है। रामदेवरा ग्राम पंचायत और पुलिस प्रशासन के द्वारा कई बार कार्रवाई करके रास्ता खुलवाया गया, लेकिन दुकानदारों के द्वारा आपसी प्रतिस्पर्धा के कारण रास्ता वापस जाम कर दिया जाता है।

रामदेवरा थानाधिकारी विशनसिंह ने कहा कि दुकानदारों के द्वारा रास्ता खाली ना करने, लाउड स्पीकर की आवाज तेज करने और अव्यवस्था फैलाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...