जनता परेशान:बेहद जर्जर हो चुके सड़क से लोग कर रहे आवागमन, अधिकारी- पाइप लाइन बिछाने के बाद होगा सड़कों की मरम्मत

भीनमाल9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भीनमाल शहर में जगह-जगह क्षतिग्रस्त सड़कों को लेकर प्रशासन गंभीर नजर नहीं आ रहा है। अब हालात यह है कि बेहद जर्जर हो चुके सड़क मार्ग से लोगों को आवागमन करना पड़ रहा है। लोग क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों व संबंधित विभाग के अधिकारियों को कोसते नजर आ रहे हैं। इधर सार्वजनिक निर्माण विभाग का कहना है कि जलदाय विभाग के ओर से पाइप लाइन बिछाने के बाद ही सड़कों का निर्माण करवाया जाएगा।

बायपास मार्ग सबसे क्षतिग्रस्त

शहर के आंबेडकर सर्किल से करडा चार रास्ता की तरफ जाने वाला बाईपास मार्ग पिछले 3 वर्षों से क्षतिग्रस्त अवस्था में पड़ा है। करीबन 2 किमी लंबे मार्ग पर जगह जगह बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। ज्यादातर जगह पर सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त होने से कंक्रीट बाहर निकल कर आ गई है। इससे रोजाना दुपहिया वाहन चालक क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। जालौर, रामसीन की तरफ जाने वाले लोग इसी बायपास मार्ग का उपयोग करते हैं जिससे हर समय इस मार्ग पर आवागमन रहता है।

खारी रोड से करड़ा चार रस्ता

शहर में बीचो-बीच स्थित खारी रोड से लेकर करडा चार रास्ता की तरफ जाने वाला डेढ़ किलोमीटर मार्ग भी जगह-जगह से क्षतिग्रस्त होने से शहर वासियों को आवागमन में परेशानी झेलनी पड़ रही है। पुलिस थाने, जलदाय विभाग, राजकीय महाविद्यालय, वाणिज्य कर विभाग, गायत्री मंदिर, जैन मंदिर सहित कई कॉलोनियों को जोड़ने वाला यह मुख्य मार्ग होने के बावजूद लंबे समय से खराब पड़ा है।

हाई स्कूल से भादरडा चुंगी नाका

हाई स्कूल से भादरडा चुंगी नाके जाने वाला करीबन 1 किलोमीटर मार्ग वर्षों से क्षति ग्रस्त अवस्था में पड़ा है। दिन भर इस मार्ग पर धूल के गुबार उड़ते हैं। जिससे इस मार्ग पर रहने वाले लोगों को कई तरह की परेशानियां झेलनी पड़ रही है।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

अधिशासी अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग भीनमाल के राजेंद्र प्रकाश नवल हम शहर में क्षतिग्रस्त सड़कों का निर्माण करवाने के लिए तैयार थे, लेकिन जलदाय विभाग ने शहर में जगह-जगह पाइप लाइन बिछाने को कहा है। ऐसे में सड़कों का निर्माण फिलहाल रोक रखा है। पाइप लाइन डालने के बाद ही क्षतिग्रस्त सड़क रिपेयर हो पाएंगी।

खबरें और भी हैं...