सड़क सुरक्षा टास्क फोर्स की बैठक आयोजित:चरली व नरसाणा में चिन्हित किए गए स्थलों पर स्पीड ब्रेकर निर्माण करवाने के निर्देेश

जालोरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक में निर्देश देते कलेक्टर। - Dainik Bhaskar
बैठक में निर्देश देते कलेक्टर।

जिला कलेक्टर निशांत जैन की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट कक्ष में सड़क सुरक्षा टास्क फोर्स की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जिला कलक्टर निशांत जैन ने जिले में एनएच-325, एनएच-68 एवं एनएच-168 ए पर सर्वे कर चिन्हित किये गये ब्लैक स्पॉट एवं दुर्घटना संभावित स्थलों पर चर्चा कर सुरक्षात्मक उपाय करने के निर्देश दिये। उन्होंने चरली व नरसाणा में चिन्हित किये गये स्थलों पर स्पीड ब्रेकर निर्माण करवाने, साइन बोर्ड लगवाने, जेब्रा क्रॉसिंग इत्यादि उपाय करने के लिए एनएच के अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने जिले में परिवहन, पुलिस व सार्वजनिक निर्माण विभाग समन्वय कर चिन्हित किये गये दुर्घटना संभावित स्थलों पर सुरक्षात्मक उपाय करने की बात कही।

बैठक में जिला कलक्टर ने एनएच व स्टेट हाइवे से जुड़ रही मुख्य ग्रामीण सड़कों पर साइन बोर्ड, स्पीड ब्रेकर, लाईटिंग इत्यादि की स्थिति पर सर्वे कर सुरक्षात्मक उपाय के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। जिला पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाल ने सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए सुरक्षा नियमों की सख्ती से पालना करवाने के निर्देश दिये। इस अवसर पर जिला परिवहन अधिकारी जालोर नाथूसिंह, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता,यातायात प्रभारी लीला चौधरी सहित अन्य अधिकारी-कार्मिक उपस्थित रहे।

पर्यटन गाइड समिति की बैठक सम्पन्न
जिले में पर्यटन के विकास एवं प्रशिक्षण के लिए चयन किये जा रहे स्थानीय व राज्य स्तरीय गाइड की परीक्षा के संबंध में सोमवार को जिला कलेक्टर निशांत जैन की अध्यक्षता में कलेक्टर कक्ष में बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में परीक्षा आयोजन एवं जिले में पर्यटन विकास, जालोर दुर्ग में किये जा रहे जीर्णोद्घार एवं मरम्मत के लिए किये जा रहे कार्यों एवं टूरिस्ट मैप तैयार करवार कर जिले के महत्वपूर्ण स्थलों पर इनके प्रदर्शन को लेकर आवश्यक निर्देश दिए गए। इस अवसर पर पर्यटन विभाग की सहायक निदेशक सुमिता मीणा, अधीक्षक संग्रहालय वृत जोधपुर इमरान अली एवं समिति के मनोनीत सदस्य महिपाल सिंह उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...