हरजी में फॉलोअप शिविर आयोजित, 10 पट्टे जारी किए:विभिन्न विभागों से आए अधिकारियों और कार्मिकों ने शिकायतों का निस्तारण करने के लिए आवेदन प्राप्त किए

हरजीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कस्बे में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में सोमवार को प्रशासन गांवों के संग अभियान को लेकर फॉलोअप शिविर तहसीलदार हितेश त्रिवेदी, विकास अधिकारी पारसमल जीनगर, डिस्कॉम कनिष्ठ अभियंता वैभव भाटी, सरपंच फैंसी गर्ग की मौजूदगी में आयोजित हुआ। शिविर में विभिन्न विभागों से आये अधिकारियों व कार्मिकों ने उनके विभाग से सम्बंधित शिकायतों का निस्तारण करने के आवेदन प्राप्त किये।

तहसीलदार त्रिवेदी ने राजस्व विभाग से संबंधित तथा जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में ग्रामीणों को विस्तार से जानकारी देकर अधिकाधिक लाभ उठाने की बाते कही। शिविर में विकास अधिकारी पारसमल जीनगर ने बताय कि पंचायतीराज विभाग की ओर से जॉब कार्ड, प्रधानमंत्री आवास योजना की 30 नये आवास की किस्त जारी की गई। ग्राम पंचायत की ओर से 1 दिसम्बर 2021 से 23 मई 2022 तक 175 ग्रामीणों को आवासीय भूमि के पट्टे वितरित किये गए। इसी कड़ी में शिविर के दौरान पेंशन, खाद्य सुरक्षा के आवेदन, मुख्यमंत्री चिरंजीव योजना सहित पट्टे के आवेदन प्राप्त किये। इस दाैरान 10 पट्टे, 10 जॉब कार्ड, 5 जन्म व मृत्यु प्रमाण व 1 विवाह पंजीयन पत्र जारी किये गए। शुभ शक्ति योजना के आवेदनों का सत्यापन किया गया।

राजस्व विभाग की ओर नाम शुद्धिकरण, नामांतरण, सम्मान जनक नाम भी दर्ज किए गए। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पीएलवी रमेश कुमार ने महिलाओं को विधिक जानकारी दी। इस मौके शिविर में एडीओ कानाराम चौधरी, वीडीओ बुद्धाराम गोदारा, सुशील कुमार, शिवलाल जलदाय विभाग, कनिष्ठ अभियंता राजेश नेण, कृषि पर्यवेक्षक सुरेश बैरवा ,पशुधन सहायक ईशराद अली, पटवारी अमीन खां सहित कई विभाग के कार्मिक मौजूद थे।

शिविर में ग्रामीणाें ने विभिन्न समस्याओं काे लेकर रखी मांग
ग्रामीणों ने शिविर में विभिन्न समस्याएं भी रखी। उन्हाेंने ग्राम पंचायत में स्थाई रूप से ग्राम विकास अधिकारी नियुक्त करने, पेंशन, आवासीय पट्टा बनाने, डॉकनावा कॉलोनी में नाली निर्माण, साफ सफाई,रोड लाइट लगवाने, वार्ड संख्या 13 में जलापूर्ति पाइप लाइन बिछाने, पीएम आवास के नए आवास स्वीकृत कराने, आंगनबाड़ी केन्द्रों में मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने, नाली निर्माण में हुए धांधली की जांच करने की मांग की। साथ ही कई लोगों ने सरकारी कार्य समय पर नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त की। शिविर प्रभारी तहसीलदार त्रिवेदी ने ग्रामीणों की समस्या को गंभीरता से सुना तथा सभी विभागों के कार्मिकों को समय पर निस्तारण करने के निर्देश दिए। ग्रामीणों ने अपनी समस्या का निस्तारण के लिए पूरे दिन शिविर में अपने अपने प्रकरण दर्ज करवाए।

खबरें और भी हैं...