किसान 31 जुलाई तक करवा सकेंगे फसलों का बीमा:बीमा रथ से किया योजनाओं का प्रचार प्रसार, लोगों को किया जागरूक

सांचौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बारिश के मौसम में खरीफ फसल की बुवाई के बाद प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के प्रचार प्रसार को लेकर मंगलवार को नेहड़ क्षेत्र के गांवों में बीमा रथ के माध्यम से किसानों को फसल बीमा की जानकारी दी।

पोस्टर के माध्यम से फसल बीमा करवाने के लिए किया जागरूक

कृषि उप निदेशक डॉ. आरबी सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना अंतर्गत सहायक कृषि अधिकारी क्षेत्र सूराचंद में राजस्व ग्राम खेजड़ियाली आकोडिया, हाजीपुर, चामुंडा नगर, शिवगढ़ व सिपाहियों की ढाणी में प्रचार- प्रचार के लिए बजाज एलियांज जनरल इंश्योरेंस कंपनी की ओर से प्रचार रथ द्वारा प्रचार प्रसार किया गया। इस दौरान किसानों को टेंप्लेट, बैनर, पोस्टर के माध्यम से फसल बीमा करवाने के लिए जागरूक किया गया।

बीमा करवाने की अंतिम तिथि 31 जुलाई

ब्लॉक कोऑर्डिनेटर सुरेश कुमार ने बताया कि खरीफ फसलों के लिए बीमा करवाने की अंतिम तिथि 31 जुलाई तय की गई हैं। किसानों को समय रहते अपनी फसल का बीमा करवा लेना चाहिए। जिससे किसानों को प्राकृतिक आपदा से होने वाले नुकसान की भरपाई हो सके। साथ ही गैर ऋणी किसानों को फसल बीमा करवाने के लिए आवश्यक दस्तावेजों व अधिसूचित फसलों बाजरा, गवार, मूंग, मोठ, तिल, मूंगफली,ज्वार के प्रीमियम राशि के बारे में किसानों को जानकारी दी गई।

खबरें और भी हैं...