ग्रामीणों ने लगाया जाम:मंदिर व विद्यालय के पास लगे शराब के ठेके को हटाने के लिए किया प्रदर्शन, प्रशासन की समझाइश के बाद खोला जाम

अकलेरा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अकलेरा क्षेत्र के पचोला गांव में ग्रामीण महिलाओं और पुरुषों ने आज राष्ट्रीय राजमार्ग 52 पर जाम लगा दिया। जिसके चलते एनएच 52 पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। ग्रामीणों द्वारा गांव में धार्मिक स्थल के पास लगे शराब ठेके को हटाने की मांग की जा रही।

नाराज ग्रामीणों का कहना था कि पचोला गांव में बाबा रामदेव का स्थानक है। जहां ग्रामीण महिलाओं और पुरुषों का आना जाना रहता है, लेकिन हाल ही में धार्मिक स्थल के पास ही एक शराब ठेका खोल दिया गया। जिसके चलते ना केवल ग्रामीणों की धार्मिक भावनाएं आहत हो रही, बल्कि धार्मिक स्थल पर जाने वाली महिलाओं के साथ भी ठेके के पास बैठे शराबी अभद्र शब्द बोल कर परेशान करते हैं। जिसके चलते ग्रामीणों में भारी रोष है। ऐसे में उनकी मांग है कि धार्मिक स्थल व विद्यालय के पास लगे इस शराब ठेके को तुरंत हटाया जाए। अन्यथा ग्रामीण उग्र आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे।

ग्रामीणों द्वारा एनएच 52 पर लगाए गए जाम के बाद राजमार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। मामले की सूचना मिलते ही अकलेरा थाना पुलिस और तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे और जाम हटाने के लिए ग्रामीणों की समझाइश की, लेकिन ग्रामीण धार्मिक स्थल के पास से शराब ठेका हटाने की बात अड़े रहे। जिसके बाद मौके पर पहुंची अकलेरा तथा घाटोली थाना पुलिस द्वारा समझाइश व उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर ग्रामीणों से जाम खुलवाया।

खबरें और भी हैं...