कायावर्णेश्वर महादेव मंदिर में होंगे विभिन्न विकास कार्य:पर्यटक विभाग के अधिकारियों ने किया निरीक्षण, सत्संग भवन का निर्माण सहित होंगे अन्य कार्य

भवानी मंडी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

झालावाड़ में डग पंचायत समिति के कायावर्णेश्वर महादेव मंदिर क्यासरा में विभिन्न विकास कार्यों के प्रस्ताव प्रेषित करने के संबंध में राजेश गुप्ता करावन ने अपने अथक प्रयासों से सरकार की प्रसाद योजना के अन्तर्गत कायावर्णेश्वर मंदिर में विकास संरक्षण कार्यों के संबंध में प्रस्ताव तैयार कर प्रपत्र दिया था।

जिस पर जिला कलेक्टर भारती दीक्षित ने सर्वे हेतु तुरंत आदेश पारित किया। जिसको लेकर आज पर्यटक विभाग जिला अधिकारी सिराज कुरैशी,अधिशासी पीडब्ल्यूडी पी.आर मीणा ,ए ई एन लोकेश मीणा के साथ राजेश गुप्ता करावन मंदिर पहुंचे। जिसमें मंदिर ट्रस्ट के गुरु मोहन लाल व्यास, बद्रीलाल मुनिया सहित पदाधिकारियों ने मंदिर जीर्णोधार के बारे में चर्चा कर मंदिर परिसर का अवलोकन किया।

इन कार्यों पर होगा काम

जहां कायावर्णेश्वर महादेव मंदिर में निम्न विकास कार्य कराए जाने हेतु प्रस्ताव लिए गए। जिसमें मुख्य मंदिर का जीर्णोद्धार, मूल स्वरुप में परिवर्तन नहीं करते हुए सत्संग भवन का निर्माण ,भोजन शाला का निर्माण,परिसर में पर्यटकों / दर्शनार्थियों के लिए यात्रिका का निर्माण कार्य, पेयजल के लिए वाटर कूलर, फिल्टर एवं सम्बन्धित कार्य , गर्भगृह के नीचे ऐतिहासिक बावड़ी (कुंड ) का सौंदर्यीकरण ,रेन वाटर हार्वेस्टिंग का कार्य ,मंदिर के नीचे से निकलने वाले बरसाती नाले को सही दिशा देकर पानी का सदुपयोग किया जाना सहित अनेक कार्य किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...