झालरापाटन में पल्स पोलियो अभियान:0 से 5 वर्ष के बच्चों को पिलाई जा रही है दवा, 4 मोबाइल टीम व 27 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता काम में जुटे

झालरापाटन7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

झालरापाटन में पल्स पोलियो अभियान के तहत रविवार को नगर में जगह-जगह 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाई जा रही है।

प्रभारी डॉ. एचपी लकवाल ने बताया कि राजकीय बालचंद चिकित्सालय, सेटेलाइट अस्पताल के अलावा मॉडल बस स्टैंड, प्राइवेट बस स्टैंड और 4 मोबाइल टीमों में मौजूद डॉक्टरों के साथ 27 आंगनबाड़ी केंद्र बूथ पर बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई गई। कच्ची बस्ती में कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर पोलियो की दवा पिलाई। आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 12 सूर्य मंदिर पर व्यापार सेवा समिति अध्यक्ष यशवर्धन बाकलीवाल, भंवरासा ग्राम सेवा सहकारी समिति अध्यक्ष योगेश झडिया, भाजपा मंडल उपाध्यक्ष धर्मेंद्र सेठी, मनीष सोनी, राधे श्याम चौरसिया, गोविंद शर्मा ने बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई।

इस मौके पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता गरिमा जोशी, वर्षा सोनी भी मौजूद रही। व्यापार सेवा समिति अध्यक्ष ने कहा कि अभिभावक बच्चों को पोलियों की ड्राप जरूर पिलाएं। जिससे भविष्य में बच्चों में पोलियो वायरस के अटैक का खतरा नहीं रहे और बच्चे पूर्ण रूप से स्वस्थ व विकसित हो सके।

उन्होंने कहा किसी भी बीमारी से बचाव के लिए जागरूकता बहुत जरूरी है। जागरूकता इस बात की होनी चाहिए पोलियो ड्रॉप पिलाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है, ऐसे में बच्चों के माता-पिता अपनी भी जिम्मेदारी समझे और पोलियो बूथ पर अपने बच्चे को ले जाकर या जब स्वास्थ्य विभाग की टीम पोलियो ड्रॉप पिलाने पहुंचे, तो घर में जितने भी बच्चे 0 से 5 वर्ष के हैं। सबको स्वयं पोलियो ड्रॉप पिलाए, ताकि बच्चे इसके संक्रमण से बच सके।

खबरें और भी हैं...