विकास कार्यों का भूमिपूजन:तीतरवासा में 5 लाख की लागत से होंगे विकास कार्य, ग्राम पंचायत के 3 गांव को मिलेगी सुविधाएं

झालरापाटन13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

झालरापाटन पंचायत समिति की ओर से आदर्श ग्राम पंचायत तीतरवासा के तीतरी गांव में आज 5 लाख रुपए के कार्यों का भूमि पूजन किया गया। शनिवार को पंचायत समिति के प्रधान भावना झाला ने भूमि पूजन कर कार्य का शुभारंभ किया।

बता दें कि गांव तीतरी की सामुदायिक धर्मशाला में दो लाख रुपए की लागत से नलकूप एवं टंकी का निर्माण, बीरियाखेडी कला के मुक्तिधाम में 1.20 लाख रुपए की लागत से हैंड पंप, श्योपुर में दो लाख रुपए की लागत से नलकूप एवं टंकी का निर्माण कराया जाएगा। मुख्य अतिथि प्रधान भावना झाला ने कहा कि अब गांव, गांव नहीं रहे, शिक्षा का विकास होने के साथ ही ग्रामीणों की सोच भी बदलने लगी है और ग्रामीण परिवेश अब शहर के रूप में नजर आने लगा है।

उन्होंने कहा कि अब लोगों में जागरूकता बढ़ने के साथ ही गांव के विकास में भी तेजी आ रही है। जिससे अब सभी गांव में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना सरकार का भरसक प्रयास है। जिससे लोगों का पलायन शहरों की ओर नहीं रहे।

प्रधान ने बताया कि अध्यक्षता कर रही सरपंच नंदू बाई भील, विशिष्ट अतिथि भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष कालूराम पाटीदार, भाजपा वरिष्ठ नेता बालाराम पाटीदार, युवा मोर्चा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष राकेश नागर, आदेश पाटीदार, उपसरपंच लालचंद मेघवाल, कैलाश चंद पाटीदार, धनराज पाटीदार सहित अन्य नेताओं ने कहा कि गर्मी के मौसम में ग्रामीण क्षेत्र में पीने के पानी की भारी समस्या हो रही है। पंचायत समिति ने इस बार ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल को लेकर प्राथमिकता से काम कराना शुरू किया है। जिससे लोगों को गर्मी में पीने की पानी की समस्या से राहत मिलेगी।

भाजपा नेता लक्ष्मी चंद पाटीदार, बाबूलाल पाटीदार, नंदलाल, अनिल, भारत राम, गोपीचंद, राजू लाल, अशोक पाटीदार ने कहा कि अभी भी कई गांव में पानी की समस्या होने के कारण महिलाओं को दूरदराज से सिर पर पानी रखकर लाना पड़ रहा है। कई गांव में तो लोग टैंकर से पानी लाकर अपने स्तर पर वितरित कर रहे हैं।अब नलकूप लग जाने से गांव में समस्या से लोगों को काफी राहत मिलेगी। इस मौके पर पंडित के मंत्रोच्चार के साथ विकास कार्यों का भूमि पूजन किया गया।

खबरें और भी हैं...