झालरापाटन में पुलिस ने एक मकान पर मारा छापा:2 लाख 46 हजार 500 रुपए के मिले नकली नोट, जाली नोट बनाने की सामग्री भी हुई बरामद

झालरापाटन4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

झालावाड़ जिला स्पेशल टीम और झालरापाटन पुलिस ने मंगलवार को संयुक्त कार्रवाई करते हुए 2,46,400 रुपए के जाली नोट बरामद किए हैं। इसके साथ ही मौके से पुलिस को भारी मात्रा में जाली नोट तैयार करने की सामग्री भी बरामद हुई है।

पुलिस अधीक्षक रिचा तोमर को सूचना मिलने के बाद उन्होंने जिला स्पेशल टीम प्रभारी भूपेंद्र सिंह व झालरापाटन थाना अधिकारी के नेतृत्व में एक टीम बनाई। टीम ने देर रात चंद्रावती कॉलोनी सूरज नाका गेट झालरापाटन के रहने वाले मनीष पुत्र श्री विक्रम सिंह चौधरी के मकान पर देर रात छापा मारा। छापे की कार्रवाई में पुलिस को मौके से 200 रुपए के 1232 नोट इसके अलावा नकली नोट तैयार करने की स्याही, कागज, कलम, केमिकल, स्क्रीन प्रिंटिंग फ्रेम आदि उपकरण भी मिली है।

पुलिस को चंद्रावती कॉलोनी रहने वाले मनीष चौधरी के खिलाफ नोट छापने की सूचनाएं पहले काफी समय से मिल रही थी। जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर मकान पर छापा मारा। पुलिस ने मनीष के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

झालरापाटन थाना अधिकारी महावीर सिंह ने बताया कि इस मामले में आरोपी मनीष पहले से ही जेल में बंद बताया जा रहा है। पुलिस जानकारी कर रही है जिसके बाद आगे की पूछताछ के लिए मनीष को जेल से कस्टडी में लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...