अंग्रेजी मीडियम स्कूल की लॉटरी निकाली:नर्सरी से आठवीं तक की 34 सीटों के लिए 472 आवेदन

झालावाड़5 दिन पहले
महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय अंग्रेजी मीडियम कलेक्ट्री में प्रवेश प्रक्रिया के लिए लॉटरी निकाली गई।

महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय अंग्रेजी मीडियम कलेक्ट्री में प्रवेश प्रक्रिया के लिए लॉटरी निकाली गई। स्कूल में कक्षा नर्सरी से आठवीं तक की 34 सीटों के लिए 472 आवेदन मिले थे।

इस दौरान अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी हरिशंकर शर्मा ने कहा कि शहरी क्षेत्र में महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के प्रति अभिभावकों का रुझान बढ़ रहा है। इसको देखते हुए सरकार भी जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण नगरपालिका क्षेत्रों में भी प्रस्ताव भेजे हैं। ऐसे में अतिरिक्त स्कूल खोले जाएंगे। हिंदी माध्यम स्कूलों में भी लगातार गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए विभाग कई तरह के सुधार व नवाचार कर रहा है। स्कूल परिसर में माध्यमिक जिला शिक्षा अधिकारी हरिशंकर शर्मा तथा पर्यवेक्षकों बालचन्द कारपेन्टर, राशिद खान एवं अभिभावकों की उपस्थिति में लॉटरी प्रक्रिया संपन्न हुई। नर्सरी में 25 सीट के लिए 135 आवेदन मिले। वहीं, कक्षा 1 के लिए 5 रिक्त सीटों के लिए 257 आवेदन प्राप्त हुए। कक्षा 6 में रिक्त 4 सीटों के विरूद्ध 60 आवेदन प्राप्त हुए। उक्त सभी कक्षाओं की रिक्त सीटों के लिए लॉटरी से विद्यार्थियों का चयन किया।

लॉटरी में चयनित बच्चों की सूची नोटिस बोर्ड पर चस्पा की जाएगी। प्रधानाचार्य रवि वशिष्ठ ने बताया कि लगभग दो सो आवेदनकर्ता अभिभावकों के समक्ष लॉटरी खोली गई। प्रवेश लॉटरी प्रभारी प्रकाशचन्द सेवदा व सहायक प्रमोद शर्मा ने प्रक्रिया में सहयोग प्रदान किया।