छत से फिसलने से घायल हुए किसान की मौत:मक्का के भुट्‌टे उतारते समय हादसा, झालावाड़ अस्पताल में तोड़ा दम

झालावाड़एक महीने पहले
मध्यप्रदेश के माचलपुर थाना क्षेत्र के सुंदरपुरा गांव में मक्का की फसल (भुट्टे) को छत से नीचे उतारते समय घायल हुए किसान की इलाज के दौरान मौत हो गई।

जिले की सीमा के पास मध्यप्रदेश के माचलपुर थाना क्षेत्र के सुंदरपुरा गांव में मक्का की फसल (भुट्टे) को छत से नीचे उतारते समय 4 दिन पहले एक किसान गंभीर घायल हो गया था। घायल को झालावाड़ अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान रविवार सुबह करीब 9 बजे किसान की मौत हो गई। अस्पताल चौकी पुलिस ने पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया है।

अस्पताल चौकी प्रभारी महेंद्र मीणा ने बताया कि मध्य प्रदेश के माचलपुर थाना क्षेत्र के सुंदरपुरा गांव में सीताराम (60) पुत्र अमरा लोधा 2 नवंबर को घर की छत पर रखे मक्का के भुट्टों को कट्टे में भरकर मकान की छत से नीचे उतार रहा था। टीबीज सीडीओ पर वह कट्टे सहित फिसल गया और गंभीर घायल हो गया। इस पर परिजन झालावाड़ जिले के बकानी राजकीय अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां प्राथमिक उपचार कर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

जिला अस्पताल में सर्जिकल आईसीयू में 2 नवंबर से ही इलाज चल रहा था। जहां रविवार सुबह करीब 9 बजे उसकी मौत हो गई। इस पर शव को मोर्चरी में रखवा कर परिजनों की रिपोर्ट के बाद शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है। मृतक परिवार में अकेला ही है। इस पर भाई सहित अन्य परिजनों ने पोस्टमार्टम की कार्रवाई कराई।