लोगों को पट्‌टे के लिए करना पड़ेगा इंतजार:प्रशासन शहरों के संग शिविर 14 जुलाई तक स्थगित, 80 पट्‌टे अटके

झालावाड़3 महीने पहले
प्रशासन शहरों के संग शिविर स्थगित करने से नगर परिषद झालावाड़ में करीब 80 पट्टे अटक गए हैं।

नगर परिषद झालावाड़ में अब तक करीब 80 पट्टे अटके पड़े हैं। अब 14 जुलाई तक प्रशासन शहरों के संग शिविर भी सरकार ने स्थगित कर दिए हैं। ऐसे में 15 जुलाई से फिर से शुरू होने वाले प्रसाशन शहरों के संग शिविर में लोगों को पट्टे मिल सकेंगे। 15 जुलाई से लगने वाले शिविर में पट्टे देने में प्रकिया को ओर सरल करते हुए अधिक से अधिक पट्टे दिए जाएंगे।

अभियान शुरू करने से पहले नगर परिषद क्षेत्रों में पार्षदों के लिए कार्यशाला का आयोजन कर नियमों की जानकारी दी जाएगी। कई रियायतों का पिटारा खोलने के बाद भी लोगों को प्रशासन शहरों के संग अभियान में पट्टे नहीं मिल रहे हैं। इस पर सरकार ने फिलहाल शिविरों को स्थगित कर दिए है। शिविर में कई तरह की तकनीकी अड़चने भी आ रही हैं। इन्हें भी 15 जुलाई से पहले दूर किया जाएगा। गौरतलब है कि झालावाड़ नगर परिषद आमजन को पट्टे देने के मामले में अब तक पिछड़ी रही है।

ऐसे में सरकार के लक्ष्य के अनुसार पट्टे वितरण नहीं होने के कारण प्रदेश के साथ-साथ झालावाड़ शहर में लगने वाले शिविरों को भी स्थगित किया है। इस मामले में नगर परिषद के सहायक अभियंता पुरुषोत्तम ने बताया कि करीब 80 पट्टे 1 सप्ताह में वितरित करने थे, लेकिन अभियान स्थगित होने के कारण ये अटक गए हैं।