ट्रैफिक पुलिस ने वाहनों के काटे चालान:नो पार्किंग जोन में खड़ा करने पर लगाए ताले, जुर्माना वसूला

झालावाड़10 दिन पहले
ट्रैफिक पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर कई वाहनों पर ताले लगाकर उनके चालान काटे।

झालावाड़ में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस की सख्ती लगातार जारी है। शनिवार को ट्रैफिक पुलिस ने शहर के सिटी फोरलेन पर अस्पताल के सामनेऔर आसपास के इलाके में कार्रवाई की। कई वाहनों पर ताले लगाकर उनके चालान काटे गए। वाहन मालिकों की ओर से जुर्माना जमा कराने पर ताले खोले गए।

ट्रैफिक पुलिस के उप निरीक्षक रणजीत सिंह ने बताया कि हाइवे पर सर्विस लाइनों में अवैध रूप से गाड़ियां पार्क की जा रही हैं। मुख्य रूप से झालावाड़ अस्पताल के सामने आड़े तिरछे खड़े दोपहिया वाहनों से वाहन चालकों के अलावा राहगीरों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सर्विस लाइन में एक तरफ का क्षेत्र एंबुलेंस चालकों के लिए सुरक्षित है, ताकि मरीजों को आने जाने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो। लेकिन एंबुलेंस के अलावा यहां पर अन्य वाहन खड़े होने पर उनका चालान काटा जाएगा।

उन्होंने बताया कि कई बार नो पार्किंग जोन में गाड़ी खड़ी होती है लेकिन आसपास ढूंढने पर मालिक का पता नहीं लगता है। पुलिस का समय खराब होता है। इसके लिए पुलिस ने नया तरीका इस्तेमाल किया है। मालिक के सामने नहीं आने पर पुलिस गाड़ी में लॉक लगा देगी। जिस पर सीरियल नंबर अंकित हैं। लॉक के नंबर गाड़ी के चालान पर अंकित किए जाएंगे। वाहन मालिक पुलिस के पास पहुंच कर संपर्क करेगा। चालान राशि जमा करवाने के बाद ही लॉक खोला जाएगा।

खबरें और भी हैं...