रसद विभाग ने जब्त किए 13 घरेलू गैस सिलेंडर:अवैध रिफिलिंग करने वाली मोटर भी बरामद, कार वर्कशॉप और मिठाई की दुकान पर छापा

झालावाड़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रसद विभाग की टीम ने कार वर्क शॉप से 12 घरेलू सिलेंडर और अवैध रिफिलिंग में काम ली जाने वाली मोटर जब्त की। - Dainik Bhaskar
रसद विभाग की टीम ने कार वर्क शॉप से 12 घरेलू सिलेंडर और अवैध रिफिलिंग में काम ली जाने वाली मोटर जब्त की।

झालावाड़ जिले के खानपुर कस्बे में घरेलू गैस सिलेंडर का अवैध भंडारण और व्यवसायिक दुरुपयोग रोकने के लिए रसद विभाग की टीम ने कार्रवाई की। टीम ने कस्बे में एक कार वर्कशॉप और मिठाई की दुकान से 13 घरेलू गैस सिलेंडर जब्त किए हैं।

रसद विभाग की टीम ने बताया कि खानपुर में फव्वारा चौराहा स्थित कार वर्कशॉप पर अवैध सिलेंडर की जानकारी मिलने पर टीम ने गुरुवार दोपहर 4 बजे छापेमारी की। इस दौरान वहां से 12 घरेलू सिलेंडर और अवैध रिफिलिंग में काम ली जाने वाली मोटर जब्त की। इसके अलावा जोधपुर स्वीट्स की दुकान से 1 घरेलू गैस सिलेंडर जब्त किया। इस दौरान टीम सदस्य तेज सिंह मेड़तिया, प्रवर्तन अधिकारी विनोद कुमार, प्रवर्तन निरीक्षक पूनम चौधरी भी मौजूद रहीं।

जिला मुख्यालय पर नहीं हुई करवाई
रसद विभाग की टीम ने हादसे के बाद केवल खानापूर्ति करने के लिए ग्रामीण इलाकों में जाकर यह कार्रवाई की हैं। प्रशासन की ओर से बुधवार को विभाग की एक मीटिंग बुलाई गई थी, जिसमें कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद विभाग ने केवल खानापूर्ति करने के लिए ग्रामीण इलाकों में कार्रवाई कर दी, जबकि जिला मुख्यालय पर बड़ी संख्या में बड़े-बड़े होटल रेस्टोरेंट और अन्य स्थानों पर घरेलू गैस सिलेंडर का दुरुपयोग हो रहा है।