1 ही छत के नीचे शुरु होंगे दवा काउंटर:24 घंटे मिलेंगी दवाइयां, 17 लाख रुपए होंगे खर्च

झालावाड़3 महीने पहले
एसआरजी अस्पताल में अब सभी तरह के दवा काउंटर एक ही छत के नीचे होंगे। इस काम में करीब 17 लाख रुपए का खर्चा आएगा।

झालावाड़ के एसआरजी अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज में अब सभी तरह के दवा काउंटर एक ही छत के नीचे होंगे। इस काम में करीब 17 लाख रुपए का खर्चा आएगा। मरीजों और उनके परिजनों को अलग-अलग डॉक्टर्स की दवाइयों के लिए अलग-अलग जगहों पर चक्कर लगाने से राहत मिलेगी।

अस्पताल अधीक्षक डॉ संजय पोरवाल ने बताया कि वर्तमान में डॉक्टर्स को दिखाने के बाद मरीजों को अलग-अलग काउंटर से दवाइयां लेनी पड़ती है। ऐसे में जानकारी के अभाव में मरीजों को इधर से उधर चक्कर लगाने पड़ते हैं। लेकिन अब सभी तरह के दवा काउंटर एक ही छत के नीचे होने से मरीजों और उनके परिजनों को राहत मिलेगी। यहां 24 घंटे दवाइयां उपलब्ध रहेगी।

उन्होंने बताया कि रात में भी चार काउंटर खुले रहेंगे। इमरजेंसी मरीजों के लिए अलग से काउंटर खोले जाएंगे। अधीक्षक डॉ.पोरवाल ने बताया कि पूरे प्रदेश में यहां एकमात्र दवा काउंटर होंगे जो वातानुकूलित होंगे। मेडिकल कॉलेज के रिकॉर्ड ऑफिसर दिलीप सिंह खंगारोत ने बताया कि सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से तकमीना तैयार कर जल्दी काम शुरू किया जाएगा। वही संबंधित रिकार्ड और दवा वितरण के कामकाज की निगरानी के लिए सीसीटीटी कैमरे लगाए जाएंगे। ताकि रोगियों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं हो।