3 साल से सामुदायिक अस्पताल की एम्बुलेंस खराब:मरीजों को हो रही परेशानी,  सही कराने के नहीं मिली मंजूरी

झालावाड़3 महीने पहले
सामुदायिक अस्पताल में पिछले 3 साल से एम्बुलेंस धूल फांक रही है। मुख्यालय से इसे सही कराने की मंजूरी नहीं मिली है। - Dainik Bhaskar
सामुदायिक अस्पताल में पिछले 3 साल से एम्बुलेंस धूल फांक रही है। मुख्यालय से इसे सही कराने की मंजूरी नहीं मिली है।

असनासर के राजकीय सामुदायिक अस्पताल में पिछले 3 साल से एम्बुलेंस धूल फांक रही है। टीनशेड के नीचे खड़ी एम्बुलेंस के चारों टायर खराब हो चुके हैं। ऐसे में अस्पताल में आने वाले मरीजों और परिजनों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अस्पताल प्रशासन ने एम्बुलेंस सही कराने के लिए मुख्यालय को प्रस्ताव बनाकर भेजा हुआ है लेकिन अभी तक इसे लेकर कोई मंजूरी नहीं मिली है।

सामुदायिक अस्पताल की यह एम्बुलेंस सिर्फ 50 हजार किलोमीटर तक ही चली है। लेकिन समय-समय पर इसकी सार-संभाल नहीं होने से यह खराब हो गई। फिलहालय यह एम्बुलेंस अस्पताल परिसर में खड़ी होकर धूल फांक रही है। जिले के घाटोली, बकानी, अकलेरा सीएचसी को एम्बुलेंस की सौगात राज्यसभा सांसद बनने के बाद नटवर सिंह ने दी थी। सांसद कोष से जिले को 5 एम्बुलेंस दी गई थी। लेकिन चिकित्सा विभाग की लापरवाही के चलते ये एम्बुलेंस कबाड़ में बदल रही हैं।

इस मामले में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. साजिद खान ने बताया कि जल्द ही एम्बुलेंस की हालत की जानकारी लेकर ठीक कराने के लिए फिर से प्रस्ताव बनाएंगे।

खबरें और भी हैं...