डोटासरा और कई मंत्री पहुंचे झालावाड़:यात्रा की तैयारियों की समीक्षा, कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से लिया फीडबैक

झालावाड़2 महीने पहले
राहुल गांधी की यात्रा को लेकर पीसीसी चीफ सहित कई कांग्रेस नेता शुक्रवार को झालावाड़ पहुंचे और यात्रा की तैयारियों का जायजा लिया।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान के झालावाड़ में प्रवेश को लेकर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा सहित सरकार के आधा दर्जन मंत्री शुक्रवार शाम झालावाड़ दौरे पर रहे। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से फीडबैक तो लिया ही साथ ही जिले में यात्रा के प्रवेश स्थल और मार्ग का भी दौरा किया। इस दौरान सर्किट हाउस में मीडिया से भी बातचीत की।

राहुल गांधी की यात्रा जायजा लेने झालावाड़ पहुंचे कांग्रेस नेताओं को स्वागत करते कार्यकर्ता।
राहुल गांधी की यात्रा जायजा लेने झालावाड़ पहुंचे कांग्रेस नेताओं को स्वागत करते कार्यकर्ता।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राहुल गांधी ने कश्मीर से कन्याकुमारी तक निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा का झालावाड़ में 4 दिसंबर को प्रवेश प्रस्तावित है। लगभग 20 दिनों तक यात्रा राजस्थान में रहेगी, जो अलवर होते हुए हरियाणा की सीमा में प्रवेश कर जाएगी। उन्होंने कहा कि देश के बिगड़ते माहौल भाई चारा खराब होना, ईडी, इनकम टैक्स के दुरुपयोग, संवैधानिक संस्थाओं का दमन, चुनाव आयोग के अस्तित्व को समाप्त करने के प्रयास को लेकर देश की जनता को जागृत करना है। डोटासरा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में जिस प्रकार की टिप्पणी सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर की है वह बहुत ही शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि देश की प्रमुख समस्या महंगाई और बेरोजगारी है। यात्रा के माध्यम से कांग्रेस इन दोनों समस्याओं पर चोट कर रही है तथा जनता में इस यात्रा को लेकर बड़ा उत्साह देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि अब तक जो यात्रा का दौर चला है वह बड़ा ही भव्य और ऐतिहासिक रहा है। साथ ही उन्होंने दावा किया कि राजस्थान में यात्रा नया इतिहास कायम करेगी। यात्रा में सिर्फ कांग्रेस जन ही नहीं बल्कि समाज का बुद्धिजीवी वर्ग, व्यापारी, अधिवक्ता , विद्यार्थी एवं अन्य सभी वर्ग शामिल होकर यात्रा को सफल बना रहे हैं।

यात्रा को लेकर बनाई 15 कमेटियां डोटासरा ने कहा कि राजस्थान में प्रवेश से लेकर बाहर जाने तक यात्रा के सफल क्रियान्वयन के लिए कुल 15 कमेटियों का गठन किया है। कमेटियां दौरा करके यह तय कर रही हैं कि कहां पर खाने और विश्राम की व्यवस्था रहेगी तथा कहां पर स्वागत होगा। इसके अतिरिक्त सभी व्यवस्थाएं कमेटियों को सोपी हैं। उन्हें कहा कि जो लोग प्रतिदिन यात्रा के साथ चल रहे हैं जिनके सभी इंतजाम ठीक तरीके से किए जाने के लिए कमेटियां काम कर रही हैं।

यात्रा को रोकने की बात बचकानी गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति ने झालावाड़ में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा रोके जाने की धमकी दिए जाने के मामले में गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि यह विजय बैंसला का व्यक्तिगत बयान है। उन्होंने कहा कि गुर्जरों के आरक्षण की सभी मांग कांग्रेस सरकार ने ही पूरी की हैं। तथा अभी भी बातचीत के रास्ते खुले हैं। वह लोग आए और सरकार के साथ बातचीत करें उनका स्वागत है। उन्होंने कहा कि यात्रा रोकने की बात कहना बचकानी बात करने जैसा है। उन्होंने कहा कि गुर्जर समाज ही नहीं बल्कि अन्य भी कोई अपनी समस्या को लेकर सरकार से बात करना चाहे तो सरकार के रास्ते हमेशा खुले हैं। हम सभी के समाधान में विश्वास रखते हैं। उन्होंने कहा कि यात्रा रोकने की बात करना अंग्रेजों के जमाने जैसी बात है। आज कोई यह तय नहीं कर सकता कि कौन कहां जाएगा और कहां नहीं जाएगा।

कटारिया को पार्टी में कोई नहीं पूछ रहा गुलाबचंद कटारिया के कांग्रेस की लुटिया डूबने वाले बयान को लेकर गोविंद सिंह डोटासरा ने कटाक्ष करते हुए कहा कि कटारिया हमेशा रोते रहते हैं, उनकी पार्टी में अब कोई नहीं सुन रहा है। वह चारों तरफ से तिरस्कार झेल रहे हैं, कभी वह सरदारशहर में रोते हैं, तो कभी किसी और जगह। कभी वह कहते हैं कि मेरी कोई सुनता ही नहीं है। सरदार शहर में चुनाव प्रचार करते हुए भी लोगों के सामने भी रोने लगे थे कि मेरी लाज रख दो मैंने इसको टिकट दिलाया है। सबसे बड़ी बात है कि यह सबको पता है कि सतीश पूनिया और उनके रिश्ते कितने खटास वाले हैं, उन्हें पार्टी में पूछ कौन रहा है।

दो बार मुख्यमंत्री रही राजे की भाजपा कर रही अनदेखी झालावाड़ जिले की विधायक एवं राजस्थान की दो बार मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को लेकर डोटासरा ने कहा कि भाजपा की हालत खराब है। अपने ही दो बार की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का किस तरह से तिरस्कार किया जा रहा है। किसी से छुपा नहीं है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सचिन पायलट को गद्दार कहने वाले बयान के मामले में डोटासरा चुप्पी साध गए। मीडिया से सीधे ही नमस्कार करते हुए नजर आए। उनसे जब पत्रकारों ने पूछा कि भारत जोड़ो यात्रा चल रही है और राजस्थान में कांग्रेस के अंदर घमासान मचा हुआ है, बेरोकटोक बयानबाजी का दौर जारी है। इस पर डोटासरा ने कहा कि सभी कांग्रेसी एक है और एक होकर ही यात्रा को सफल बनाएंगे। उन्होंने कहा कि सारे कांग्रेसी एक मंच पर एक जाजम पर हैं। कोई अलग नहीं है। इस दौरान खान, पेट्रोलियम एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया, राजस्व मंत्री रामलाल जाट, मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी, महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश और झालावाड़ कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।