कांस्टेबल भर्ती परीक्षा लीक मामला:चार और आरोपियों की हुई गिरफ्तारी, अब तक कुल सात आरोपी हो चुके हैं गिरफ्तार

चिड़ावा8 महीने पहले
  • :

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 की द्वितीय पारी के पेपर लीक मामले में आज चार आरोपियों की और गिरफ्तारी हुई है। एएसपी डॉ. तेजपाल सिंह ने बताया कि प्रकरण में गहन पूछताछ और जांच के आधार पर मामले में लिप्तता मिलने पर लालपुर लोहारू निवासी सन्दीप कुमार पुत्र राजेन्द्र सिंह, मेहरचंद पुत्र प्रेमचन्द निवासी नौरंगदेसर हनुमानगढ़, सत्येंद्र पुत्र राजकुमार निवासी कुलहरियों की ढाणी मंड्रेला और सचिन पुत्र प्रताप सिंह निवासी श्योपुरा बास गोदारा चिड़ावा को गिरफ्तार किया गया है।

एसोजी के निर्देशन में लगातार तफ्तीश
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पूरे प्रकरण में पहले जांच डीएसपी कर रहे थे। लेकिन अब एसओजी के दिशा-निर्देशन में एएसपी डॉ. तेजपाल तीन दिन से लगातार पूछताछ और तफ्तीश में जुटे हुए हैं। इधर वीसी के जरिए उच्चाधिकारी भी लगातार मामले की मोनेटरिंग कर रहे हैं। एक बड़ी टीम पूरे प्रकरण पर गम्भीरता से काम कर रही है।

अन्य पेपरों को लेकर भी हो रही पूछताछ
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस अब तक तो केवल एक पेपर लीक और झांसा देने तक के मामले की ही जांच कर रही थी। लेकिन अब पूछताछ में कुछ अहम जानकारी हाथ लगी है। उसके आधार पर अब कांस्टेबल भर्ती के अन्य पेपर्स को लेकर भी जांच सम्भवतया की जा रही है।

तीन आरोपियों की हो चुकी पहले गिरफ्तारी
पुलिस ने मामले में पहले ही तीन आरोपियों महिपाल, प्रमोद और नरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया था। इस तरह अब तक सात गिरफ्तारी पूरे प्रकरण में हो चुकी है। अब देखना ये है कि क्या अन्य पेपर भी इसके दायरे में आते हैं क्या। अगर अन्य पेपर भी लीक हुए माने गए तो फिर पुलिस और सरकार पर प्रश्नचिन्ह लगना तय है।

मामला बेहद गंभीर, कड़ी से कड़ी मिल रही
हालांकि पुलिस ने इन चार की गिरफ्तारी के अलावा कुछ भी भीतरी जानकारी नहीं दी है। लेकिन इतना तो तय है कि मामला बेहद गम्भीर है और कड़ी से कड़ी जुड़ने के बाद कुछ बड़ा ही खुलासा होने की उम्मीद है। एस ओ जी की भी एक स्पेशल टीम इस मामले में बड़े साइलेंट तरीके से तह तक जाने का प्रयास कर रही है।

खबरें और भी हैं...