फतेहपुरा में कबड्डी प्रतियोगिता का हुआ समापन:सीआईएसएफ की टीम ने जीता खिताब, 32 टीमें होगी शामिल, विजेता टीम को ट्रॉफी देकर किया सम्मानित

खेतड़ी3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

खेतड़ी के डाडा फतेहपुरा में चल रही कबड्डी प्रतियोगिता का बुधवार को समापन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बसपा नेता मनोज कुमार घुमरिया, विशिष्ट अतिथि करणी सेना जिला संयोजक सुरेंद्र सिंह फौजी, नवल चौधरी थे, जबकि अध्यक्षता पूर्व सरपंच वीर सिंह ने की।

नवयुवक मंडल की ओर से करवाई जा रही राष्ट्रीय स्तर की कबड्डी प्रतियोगिता का फाइनल मैच सीआईएसफ की टीम व आदमपुर के बीच खेला गया, जिसमें सीआईएसफ की टीम ने 30-28 के अंको से विजय हासिल कर कबड्डी प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम कर लिया।

मनोज कुमार घुमरिया ने कहा कि खेतड़ी की इस पावन धरती पर नेशनल स्तर के खेलों का आयोजन होना बड़े ही गर्व की बात है। इस प्रकार के खेलों का आयोजन होने से ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों के मनोबल को बढ़ावा मिलेगा तथा ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मौका भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि आज के समय में युवा खेलों के जरिए अपने भविष्य का निर्माण कर सकते हैं। सही तरीके से अनुशासन में खेलों का आयोजन होने से युवाओं के शारीरिक एवं मानसिक विकास को बढ़ावा भी मिलता है। युवाओं को अपने भविष्य को लेकर कठिन परिश्रम करना चाहिए तथा महापुरुषों के जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना चाहिए।

राजस्थान की धरती ने अनेक ऐसे महापुरुष योद्धा इस देश के लिए दिए हैं, जिन्होंने अपने देश के लिए प्राणों का बलिदान तक दे दिया था। ऐसे महापुरुषों की जीवनी को अपने जेहन में उतार कर उनके आदर्शों को अपनाना चाहिए। नवयुवक मंडल की ओर से आयोजित करवाई गई प्रतियोगिता में हरियाणा के हिसार, सोनीपत, पानीपत, जयपुर, सीआईएसफ, राजस्थान पुलिस सहित करीब 32 टीमों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में विजेता टीम सीआईएसफ को 51 हजार रुपए तथा उपविजेता आदमपुर की टीम को 31हजार रुपए का पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर छाजूराम, नंदलाल स्वामी, भूपेंद्र, ओम प्रकाश, मनोज यादव, सुमेर ठेकेदार, सज्जन नालपुर, रामअवतार, बजरंग लाल मीणा सहित अनेक लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...