अवैध कोयले की 140 बोरिया पकड़ी:हरियाणा ले जा रहे कोयले से भरे ट्रक को किया जब्त, ड्राइवर हिरासत में

खेतड़ी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वन विभाग व पुलिस की टीम ने देर रात को संयुक्त कार्रवाई करते हुए कच्चे कोयले से भरे एक ट्रक को जब्त किया है। इस संबंध में ट्रक चालक के खिलाफ वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। वन विभाग के रेंजर विजय फगेड़िया ने बताया कि शनिवार देर शाम मुखबिर के द्वारा सूचना मिली की कोयले से भरे एक ट्रक को खेतड़ी के वन क्षेत्र से हरियाणा की तरफ ले जाया जा रहा है।

जिसको लेकर खेतड़ी सीआई विनोद सांखला को मामले की जानकारी दी। जिस पर दोनों अधिकारियों ने कोयले से भरे ट्रक को पकड़ने को लेकर संयुक्त टीम का गठन किया। पुलिस व वन विभाग की गठित टीम ने थाने के सामने नाकाबंदी की।

इस दौरान पुलिस थाने के सामने एक ट्रक को रुकवा कर तलाशी ली गई तो उसमें कच्चे कोयले की 140 बोरिया होना पाया गया। जिस पर चालक से कोयले के बारे में गंभीरता से पूछताछ की गई तो चालक पिंटू पुत्र भंवर सिंह निवासी फतेहाबाद हरियाणा से पूछताछ में सामने आया कि वह पाली से कोयले भरकर हरियाणा के हिसार ले जा रहा था।

जिस पर पुलिस व वन विभाग की टीम ने कोयले का अवैध रूप से परिवहन पाए जाने पर कोयले से भरे ट्रक को जब्त कर चालक को हिरासत में ले लिया। पुलिस द्वारा जब्त किए गए कोयले की 140 बोरियों की कीमत करीब एक लाख रुपए बताई जा रही है।

इस दौरान वन विभाग की ओर से ट्रक चालक पिंटू के खिलाफ वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं कोयले से भरे ट्रक को वन विभाग की रेंज कार्यालय में लाया गया है। इस दौरान टीम में वनपाल शाहरुख खान, सहायक वनपाल सत्यवान पूनिया, महिपाल सिंह रिंणवा, भागीरथ मल, रघुवीर आदि शामिल थे।

खबरें और भी हैं...