झुंझुनूं के गांव में रिश्वतखोरों की नो एंट्री:ACB ने भीमसर गांव को लिया गोद, ASP करेंगे मॉनिटरिंग

झुुंझुनूं2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भ्रष्टाचार मुक्त आदर्श पंचायत भीमसर में वर्कशॉप का आयोजन किया गया। - Dainik Bhaskar
भ्रष्टाचार मुक्त आदर्श पंचायत भीमसर में वर्कशॉप का आयोजन किया गया।

झुंझुनूं के गांव में अब रिश्वतखोरों की एंट्री नहीं होगी। यहां एसीबी के अधिकारी गांव के लोगों को जागरूक कर बताएंगे कि यदि कोई रिश्वत मांगे तो क्या कार्रवाई हो सकती है और उसे कैसे जेल तक पहुंचाया जा सकता है।

इसके लिए एसीबी ने भीमसर ग्राम पंचायात को गोदा लिया है। यह ग्राम पंचायत भ्रष्टाचार मुक्त आदर्श ग्राम पंचायत होगी। एसीबी के एएसपी इस्माइल खान ने बताया कि भीमसर को भ्रष्टाचार मुक्त आदर्श सजग ग्राम पंचायत के रूप में विकसित किया जाएगा, ताकि जिले के लिए एक रोल मॉडल बन सके। इसके लिए पंचायती राज से जुड़े अधिकारियों की मौजूदगी में एक कैंप लगाया गया। पंचायत भवन में लगाए शिविर में लोगों ने जो भी समस्याएं रखी उनका सरकारी अधिकारियों के साथ मिलकर समाधान किया जाएगा। शिविर में राजस्व विभाग, पशुपालन विभाग, कृषि विभाग, वन विभाग, चिकित्सा विभाग, पंचायती राज विभाग श्रम विभाग, पुलिस विभाग, जलदाय विभाग, डिस्काम, महिला एवं बाल विकास विभाग, रसद विभाग, जिला परिषद, सार्वजनिक निर्माण विभाग, शिक्षा विभाग 15 विभाग के कर्मचारी अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। शिविर में ग्राम पंचायत के सार्वजनिक व व्यक्तिगत समस्या के 35 परिवादियों ने अपनी समस्या रखी। इसमें कुछ समस्याओं का संबंधित विभागों से मौके पर निस्तारण करवाया गया।

एसीबी ने किया जागरूक मौके पर एसीबी के अधिकारियों ने टोल फ्री नम्बर 1064 और 7726863086 की जानकारी दी। बताया कि गया कोई भी रिश्वत मांगे तो टोल फ्री नम्बर पर सूचना दें। टोल फ्री नम्बर का प्रचार प्रसार व पेम्पलेट वितरित किए गए।