• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jhunjhunu
  • Chairman And Councilors Gave Answers, Dainik Bhaskar's Program, Open Transformers, Problems Of Cleanliness And Lighting, Are Also Troubled By Stray Animals

सभापति-पार्षद से जनता ने पूछे सीधे सवाल:दैनिक भास्कर का रूबरू कार्यक्रम; ट्रांसफार्मर, सफाई, आवारा पशुओं के मुद्दे उठे

झुंझुनूं4 महीने पहले

दैनिक भास्कर ने शहरवासियों को जनप्रतिनिधियों से सीधे सवाल पूछने का मंच दिया है। रविवार को शहर के वार्ड 30 से 37 के निवासियों ने सभापति और पार्षदों से सीधे सवाल किए और उनके जवाब मांगे। वार्ड वासियों समस्याएं रखीं और समाधान की मांग की। वार्ड 30 से 37 के लोगों ने सभापति के सामने ने विभिन्न समस्याएं रखीं। वार्डवासियों ने सड़क, पानी, पट्टा नहीं मिलने, आवारा पशु, साफ सफाई, लाइट, ट्रांसफार्मर के चार दीवारी सहित विभिन्न समस्याएं रखीं।

ये समस्याएं आईं सामने
लोगों ने कई समस्याएं रखी। वार्ड 32 के प्रदीप चंदेल ने प्रभात टाकीज से पोस्ट ऑफिस तक बन रहे नाले के निर्माण का काम दोबारा शुरू कर अतिक्रमण हटाने, वार्ड 35 के अब्दुल सत्तार ने वार्ड में स्ट्रीट लगाने व पट्टा नहीं मिलने, अयूब ने आवारा पशुओं, डिवाइडर व पट्टा नहीं देने, वार्ड 36 के मोहम्मद सलीम ने खटीकों के मंदिर के पास कचरा एकत्रित होने, चैम्बर में ब्लॉकेज होने के वजह गंदा पानी आने की मांग रखी।

वार्डवासियों ने पैचवर्क नहीं होने की समस्या उठाई। वार्ड नं. 37 के उम्मेद ने वार्ड में खुले पड़े ट्रांसफार्मर के चारदीवारी, वार्ड में थ्री फेस लाइन शुरू करवाने, टूटे हुए पोल को सही करने, खादिम खोखर ने शहीदान चौक में नोटिस बोर्ड लगाकर कचरा डालने पर कार्रवाई करने की बात रखी। वार्ड नं. 34 में रामादेवी को पट्टा नहीं मिलने, शहीदान चौक में आवारा पशुओं का जमावड़ा रहने, वार्ड नं. 37 में एल एण्ड टी का पानी प्रेशर नहीं आने की जानकारी दी।

ये कहा जनप्रतिनिधियों ने

पार्षद प्रतिनिधि आजम भाटी ने कहा कि वार्ड में तीन महीने से लाइटें खराब है। लिखित में देने के बावजूद लाइट नहीं सुधारी गई, वार्ड में साफ सफाई समय पर नहीं हो रही है। पार्षद अजमत ने कहा कि वार्डवासियों की जो भी समस्याएं आती हैं उनका निस्तारण करने की कोशिश की जाती है। पार्षद प्रतिनिधि आदिल ने कहा कि उनके वार्ड में सड़क का निमार्ण कार्य शुरू हो गया है। जो भी वार्ड की समस्याएं है उनका निस्तारण करने की कोशिश की जा रही है।

सभापति ने कहा कि जो भी समस्या आती है। उनका निस्तारण करने की कोशिश की जाती है। उनकी समीक्षा कर तुरंत ही उनके समाधान के लिए कह दिया जाता है। जो समस्याएं तुरंत होने वाली होती है, उन्हें तुरंत करवा दिया जाता है, बाकी की प्रक्रिया शुरू कर दी जाती है। लगभग सभी वार्डों में सड़कों का वर्क ऑर्डर जारी हो गया है, बारिश रुकने के बाद कार्य शुरू कर दिया जाएगा। वार्ड में खुले पड़े ट्रांसफार्मर के चारदीवारी के लिए काम शुरू हो गया। मोहर्रम को देखते हुए टूटी हुई सड़कों का पैचर्वक कार्य दो दिन में शुरू कर दिया जाएगा। आवारा पशुओं को लेकर अभियान चलाया जा रहा है।

ये रहे मौजूद
कार्यक्रम में पार्षद प्रतिनिधि जुल्फिकार खोखर, आजम भाटी, आदिल कबाड़ी, मुराद खोखर, पार्षद राजकुमार, अजमत अली, रियाज चायल, एईएन रणवीर गोदारा, ठेकेदार बाबूलाल सहित जनप्रतिनिधि व अधिकारी मौजूद रहे।