गोवंश के बीच मनाई मैरिज की 25वीं एनिवर्सरी:सभी गिफ्ट गोवंश को डेडिकेट, नंदीशाला में होगी चारे-पानी की व्यवस्था

झुुंझुनूं16 दिन पहले

शादी की 25वीं सालगिरह को एक दंपती ने यादगार बना दिया। दंपती ने गोवंश के बीच न केवल मैरिज एनिवर्सरी मनाई बल्कि उपहार में आए गिफ्ट गोवंश के नाम कर दिए। बहुत से रस्में 25 साल बाद फिर से अदा की गई। यह प्रोग्राम नंदी शाला में नंदियों के बीच मनाया गया है। इस मौके पर मिले सभी उपहार नंदियों चारे और पानी के लिए प्रदान कर दिए। प्रोग्राम में शामिल हुए सभी मेहमानों ने भी अपने अपने हिसाब से नंदियों के लिए सुविधाओं की व्यवस्था की। इस अनूठी पहल ने शादी की 25वीं सालगिरह को यादगार बना दिया। इस प्रोग्राम ने बड़ा मैसेज दिया है। नंदी शाला में किए गए इस प्रोग्राम ने बहुत ही बेहतर मैसेज दिया।

फौज का मोहल्ला निवासी डॉ. भावना शर्मा और कमलेश मिश्रा की शादी की 25वीं वर्षगांठ थी। ब्राह्मण समाज और गौ भक्तों ने इसको अलग तरीके से सेलिब्रेट करने का निर्णय किया। प्रोग्राम को बगड़ रोड स्थित नंदी शाला में रखा गया। गोभक्त और समाज के सभी वर्गों के लोगों ने अपनी गोभक्त बहन के पच्चीस साल पहले आए टीके को यादगार बना दिया।

गौ भक्त बहन ने गोवंश के बीच मनाई सालगिरह
गौ भक्त बहन ने गोवंश के बीच मनाई सालगिरह

बगड़ रोड़ स्थित नंदीशाला में गौ भक्तों भाई और समाज के लोग मायरा लेकर पहुंचे। पूरी रस्में अदा की गई। कमल कांत शर्मा और उमाशंकर महमिया के संयोजन व नंदीशाला संयोजक गणेश हलवाई के मार्गदर्शन संदेश दिया गया कि जीवन के सोलह संस्कार में अगर हम हर त्योहार गोवंश के साथ मनाएं तो आने वाले समय में गोवंश को यू ही नहीं भटकना पडे़। कार्यक्रम में अतिरिक्त जिला कलक्टर जगदीश प्रसाद गौड़ एवं उनकी धर्मपत्नी शारदा गौड़ ने तिलक लगाकर, चुंदड़ी ओढ़ा कर व गोद भरने की रस्म अदा की।

उपहारों को गोवंश को समर्पित कर दिया।
उपहारों को गोवंश को समर्पित कर दिया।

इससे पूर्व कमल कांत शर्मा, उमाशंकर महमिया, शिवचरण पुरोहित, राम गोपाल महमिया, एडवोकेट सुशील जोशी, आशीष तुलस्यान, प्रमोद चोटिया, महेश बसावतिया, ललित जोशी, चंद्र प्रकाश शुक्ला, लीलाधर पुरोहित सहित काफी संख्या में भाई अपनी बहन को चुंदड़ी की छत्रछाया मे दंपति को लेकर आए।

गोवंश के प्रतीक दिए गए।
गोवंश के प्रतीक दिए गए।

इस मौके पर ममता शर्मा, पूनम शर्मा, विद्या पुरोहित, गोपी सत्संग मंडल के अध्यक्ष अनीता सैनी, आशा वैष्णव, पारूल अग्रवाल, बेबी धायल, पारूल अग्रवाल निर्मला ढंढारिया सहित काफी तादाद में महिलाओं ने मंगलाचार गीत गाए। सपना राणासरिया और आशीष तुलस्यान के नेतृत्व में गोवंश को भोग लगाया गया जिसमें दिनेश ढंढारिया, कल्याण सिंह, प्रहलाद अग्रवाल ने सहयोग किया। इस अवसर पर छत्रछाया की अध्यक्ष नीरजा मोदी और दिलीप मोदी,पप्पू टीबड़ा, विमला बेनीवाल, शर्मिला खत्री, मेघा तुलस्यान, सुनीता मिश्रा, अनीता मोदी, संगीता शर्मा, संगीता अग्रवाल, सुनीता बजाज, स्नेहलता देवड़ा, सुनीता पोद्दार, सुनीता जांगिड़, मेघा तुलस्यान, पूजा तुलस्यान आदि शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...