बाइक की टंकी में आग लगी:कर्मचारियों की सजगता से टली अनहोनी, पेट्रोल पंप पर तेल भरवाते समय लगी आग

झुंझुनूं3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाइक की टंकी में आग लगी - Dainik Bhaskar
बाइक की टंकी में आग लगी

मलसीसर में झुंझुनूं सड़क मार्ग पर स्थित शिव फिलिंग स्टेशन पर पेट्रोल भरते समय अचानक बाइक की टंकी में आग लग गई। इससे कुछ समय के लिए अफरा तफरी मच गई। हालांकि पंप पर मौजूद कर्मचारियों ने सजगता बरतते हुए पहले पंप के नोजल की आग बुझाई और उसके बाद बाइक की आग बुझाई।

कर्मचारियों ने तत्काल बोरिंग चालू किया और आग पर काबू पा लिया। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। पंप पर हजारों लीटर पेट्रोल व डीजल का स्टॉक था।

इस दौरान बाइक पूरी तरह से जल गई। हादसे के बाद दो घंटे के लिए पंप को बंद कर दिया। जानकारी के अनुसार मलसीसर के वार्ड 23 का नदीम अपनी बाइक में पेट्रोल भराने गया था। पंप का कर्मचारी राकेश मीणा बाइक में पेट्रोल भर ही रह था कि अचानक बाइक की टंकी में आग लग गई। अचानक लगी आग से अफरा तफरी मच गई। बाद में सुरक्षा के लिहाज से करीब दो घंटे तक पंप को बंद कर दिया गया।

कर्मचारी राकेश ने बताया कि जैसे ही नोजल को बाइक की टंकी से बाहर निकाला, उसने आग पकड़ ली। सबसे पहले नोजल में लगी आग को तत्काल बुझाया और नोजल को दूर किया। इसके बाद दूसरे कर्मचारियों की मदद से फायर सेफ्टी उपकरणों की सहायता से बाइक की टंकी में लगी आग को बुझाया। दो सिलेंडर खाली किए। इस दौरान पंप पर मौजूद मटकों व कैन में जो पानी था, वह भी डाल दिया। बाद में हाथों हाथ ट्यूबवेल चालू कर आग बुझाई।