आरक्षण में संशोधन का विरोध:पूर्व सैनिकों ने किया प्रदर्शन, आक्रोश रैली निकाली

झुंझुनूं2 महीने पहले
आरक्षण में संशोधन के विरोध में समाज के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया।

आरक्षण से संबंधित विसंगति को लेकर जिले के पूर्व सैनिकों ने आज प्रदर्शन किया। पूर्व सैनिकों ने राज्य सरकार के वर्गवार फैसले का विरोध करते हुए शहीद स्मारक से कलेक्ट्रेट तक आक्रोश रैली निकाली। उसके बाद कलेक्ट्रेट पर पहुंचकर जमकर प्रदर्शन किया।

इससे पहले पूर्व सैनिको की शहीद स्मारक पार्क में बैठक हुई। उसके बाद रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पर पहुंचे। जिला अध्यक्ष कैलाश शूरा ने बताया की वर्तमान में पूर्व सैनिकों को राज्य में राज्य सेवा में 5 प्रतिशत मंत्रालयिक एवं अधीनस्थ सेवा में 12.5 प्रतिशत तथा चतुर्थ श्रेणी सेवा में 15 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान है।लेकिन, हाल ही में राजस्थान सरकार की कैबिनेट बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि पूर्व सैनिकों को आरक्षण अब वर्ग वार दिया जाएगा, जो कि पूर्व सैनिकों के हितों के खिलाफ है तथा राज्य सरकार के राजस्थान सिविल सेवा (पूर्व सैनिकों का आमेलन) नियम 1988 व राज्य सरकार के 17 अप्रैल 2018 के परिपत्र के भी विरुद्ध हैं।

विरोध प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को पत्र भी सौंपा गया। इसमें पूर्व सैनिकों को राज्य कि सेवाओं में दिया जा रहा आरक्षण वर्गवार नही बाट कर भूतपूर्व सैनिक की श्रेणी मे ही रखने की मांग की गई। इस दौरान बड़ी संख्या में जिले के भूतपूर्व सैनिक शामिल रहे।